Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब आपकी ही नहीं आप के अपनों की भी आवाज पहचानेगा Google, कंपनी ने शुरू किया नया फीचर

गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) आप के साथ ही फैमिली और दोस्तों की भी आवाज पहचानेगा। स्मार्टस्पीकर और डिस्प्ले पर जल्द लेगा कमांड

अब आपकी ही नहीं आप के अपनों की भी आवाज पहचानेगा Google, कंपनी ने शुरू किया नया फीचर
X

सर्च इंजन गूगल ने अपने गूगल असिस्टेंट (Google Assistant) में एक और नया फीचर (Google Feature) जोडा है। इस फीचर से गूगल असिस्टेंट अब आपकी ही नहीं बल्कि आपके परिवार के लोगों की भी आवाज पहचानेगा और यह भी बताएगा कि वह व्यक्ति कौन है। यह फीचर गूगल असिस्टेंट को सपोर्ट करने वाले एंड्रॉयड से लेकर आईफोन समेत सभी (SmartPhone) स्मार्टफोन में चलेगा। इसके साथ ही यह फीचर उन लोगों के लिए ज्यादा फायदेंमंद होगा। जिनका फोन उनके अलावा घर या ऑफिस में अन्य लोग भी इस्तेमाल करते हो।

यह है गूगल का मैन वॉयस फीचर

दरअसल, गूगल के इस फीचर में (Google Assistant) गूगल असिस्टेंट आपकी आवाज पहचानेगा। वहीं इसका फायदा यह भी होगा कि परिवार के सभी सदस्यों को पर्सनलाइज्ड रिजल्ट जैसे- कैलेंडर रिमाइंडर (Calendar Reminder) , ऑफिस के रास्ता का ट्रैफिक (Traffic) आदि मिल पाये। इसके साथ ही (Voice Match) वॉइस मैच के जरिए अधिकतम 6 लोगों की आवाज को लिंक (Voice Link) किया जा सकता है। इसके साथ ही यह फीचर स्मार्ट स्पीकर और स्मार्ट डिस्प्ले पर तेजी से सपोर्ट करेगा।

गूगल ने यह फीचर भी किये शुरू

इसके साथ ही गूगल असिस्टेंट में नई हॉटवर्ड सेनसेटिविटी सेटिंग जोडी है। जिसके बाद आप गूगल असिस्टेंट के हॉटवर्ड (HotWord) हेय गूगल Hey Google के रेस्पॉस को अडजस्ट कर सकते हैं। इसके अलावा नई डिफॉल्ट स्पीकर सेटिंग्स भी मिलने वाली है। वहीं आपको लिविंग रूम में रखे स्पीकर से म्यूजिक सुनना पसंद है तो play music कमांड पर इसी स्पीकर से गानें बजेंगे।

Next Story