Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Google ने अपने वीडियो कॉलिंग एप्लिकेशन Google Meet में जोड़े कई फीचर्स, यूजर्स को दिखेगा फायदा

वीडियो कॉलिंग ऐप्लिकेशन में जुड़े इन फीचर्स का कॉल के दौरान उठा सकेंगे बडा फायदा।

Google ने अपने वीडियो कॉलिंग एप्लिकेशन Google Meet में जोड़े कई फीचर्स, यूजर्स को दिखेगा फायदा

गूगल ने अपने वीडियो कॉलिंग ऐप (Google Meet App) में यूजर्स को आकर्षित करने के लिए अपनी एप्लिकेशन में कई फीचर्स शुरू करे हैं। इससे कॉलिंग करने वाले के अनुभव में कई बदलाव के साथ ही आनंद भी बढ जाएगा। इन नए फीचर्स के जरिए वीडियो कॉलिंग के दौरान यूजर्स को नया एक्सपीरियंस मिलेगा। कोरोनावायरस कोविड-19 के चलते ज्यादातर लोग अपने ऑफिस का काम घर से कर रहे हैं। ऐसे में कंपनी इसी का फायदा उठाते हुए अपनी एप्लिकेशन में कई नए फीचर्स को जोड़ना चाहती है। जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स गूगल कॉलिंग का इस्तेमाल करें और उन्हें भी इसका लाभ मिले।

दरअसल, कंपनी अपने वीडियो कॉलिंग एप्लिकेशन (Google Meet) में बैकग्राउंड ब्लर, लो लाइट मोड और बैकग्राउंड रिप्लेसमेंट इमेज जैसे नये फीचर्स शामिल किये हैं। Google Meet की टक्कर Zoom और Microsoft Teams से है। ऐसे में इन नये फीचर्स के दम पर गूगल को इस सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

गूगल के अनुसार, जल्द ही एप्लेकिशन में बैकग्राउंड ब्लर, लो लाइट मोड और बैकग्राउंड रिप्लेसमेंट इमेज जैसे फीचरों को दिया जाएगा। गूगल की यह एप्लिकेशन एंड्रॉइड और iOs दोनों के लिए उपलब्ध है। इससे पहले इसी साल Google ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप Google Hangouts Meet का नाम बदल दिया था। गूगल की यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप अब Google Meet हो गई है।

बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण के चलते दुनियाभर की तमाम कर्मचारी (Work From Home) वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं। ऐसे में ये कर्मचारियों द्वारा आपक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए इन एप्स का सहारा ले रहे हैं। कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की सुविधा देने वाली ऐप Zoom के बड़ी संख्या में यूजर्स ने डाउनलोड किया। इसके साथ ही बाद में हमें यह भी रिपोर्ट देखने को मिली जिसमें कहा गया की जूम के प्लेटफॉर्म से यूजर्स का डाटा लीक हो रहा है।

Next Story
Top