Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फेसबुक अब लोगों को कोरोना वायरस से करेगा अलर्ट, हॉटस्पॉट खोजने में ऐसे मिलेगी मदद

अब सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर चेटिंग के साथ ही कोरोना को लेकर मिलेगा अलर्ट मैसेज। हॉटस्पॉट खोजने में भी करेगा मदद

फेसबुक अब लोगों को कोरोना वायरस से करेगा अलर्ट, हॉटस्पॉट खोजने में ऐसे मिलेगी मदद

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अब चेटिंग और वीडियो कॉलिंग ही नहीं बल्कि कोरोना संक्रमण से अलर्ट करने का काम भी करेगा। इसके लिए फेसबुक ने अपना नया फीचर लॉन्च कर दिया है। जिसके तहत फेसबुक अब इसके लिए सर्वे करना शुरू कर दिया है। फेसबुक अपने यूजर्स से उनके स्वास्थ्य संबंधित सारी जानकारी कलेक्ट कर रहा है। इससे डेटा कलेक्ट कर फेसबुक कोरोना मरीजों और स्वास्थ्य यूजर्स का डेटा तैयार कर लेगा।

दरअसल, भारत में सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के पहली स्टेज पर ही लोगों को इससे अलर्ट करने के लिए शुरू किया (Aarogya Setu) आरोग्य सेतु ऐप के बाद फेसबुक ने भी अपना नया फीचर लॉन्च कर दिया है। इसके तहत फेसबुक अपने सभी यूजर्स के सामने एक पेज खोलता है। इसमें उनके स्वास्थ्य संबंधित जानकारी ली जा रही है। जैसे उनकी खांसी या बुखार है या नहीं। इसके अलावा उनके स्वास्थ्य से जुडे अन्य चीजों को देखा जा रहा है। इतना ही नहीं फेसबुक अब अपने स्तर और यूजर्स की मदद से हॉट स्पॉट भी सर्च कर रहा है। इसकी जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अपने यूजर्स से ले रही है। जिसे फेसबुक कुछ समय बाद ही अपने यूजर्स को कोरोना संक्रमित मरीज से लेकर उसके आसपास कोविड 19 को लेकर जानकारी दे सकें। इसके साथ ही हॉटस्पॉट को सर्च करने भी करेगा।

फेसबुक साइट अब भारत में कोरोना (HotSpot Area) हॉटस्पॉट एरिया की भी जानकारी देगी। इसके लिए साइट द्वारा अपने यूजर्स से ही डेटा कलेक्ट कराया जा रहा है। यानि फेसबुक खोलते ही यूजर्स के पास टॉप पर एक सर्वे पेज खुल रहा है। इसमें यूजर्स से उसकी जानकारी ली जा जा रही है। जैसे उनका नाम, उनका एरिया कोविड हॉट स्पॉट में है या नहीं। उनका स्वास्थ्य कैसा है। कोई कोरोना के लक्षण तो नहीं। इन सभी सवालों के जवाब लेकर यह बंद हो जाता है।

Next Story
Top