Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Whatsapp web में मिल रही मोबाइल वर्जन जैसी सुविधा, इस नए फीचर से करोड़ों यूजर्स को मिलेगा फायदा

पूरी दुनिया में लोगों को अपनी लत लगाने वाला व्हाट्सऐप (Whatsapp) अब नए प्रयोग करने में लग गया है। व्हाट्सऐप एक ऐसी ऐप है जो हर व्यक्ति के लिए जरूरत बन गई है। वहीं कंपनी WhatsApp वेब में धीरे धीरे कंपनी मोबाइल वर्जन WhatsApp के फीचर्स दे रही है।

Whatsapp web में मिल रही मोबाइल वर्जन जैसी सुविधा, इस नए फीचर से करोड़ों यूजर्स को मिलेगा फायदा
X

व्हाट्सऐप वेब में नई सुविधा

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में लोगों को अपनी लत लगाने वाला व्हाट्सऐप (Whatsapp) अब नए प्रयोग करने में लग गया है। व्हाट्सऐप एक ऐसी ऐप है जो हर व्यक्ति के लिए जरूरत बन गई है। वहीं कंपनी WhatsApp वेब में धीरे धीरे कंपनी मोबाइल वर्जन WhatsApp के फीचर्स दे रही है। अब बारी है, व्हाट्सऐप वेद (WhatsApp Web) में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर की। इसके बारे में आपने पहले भी कुछ रिपोर्ट्स पढ़ीं होंगी, लेकिन अब इस फीचर का रास्ता साफ हो चुका है।

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp beta टेस्टर्स को व्हाट्सऐप में कॉलिंग का फीचर दिया जा रहा है। यानी आने वाले समय में कंपनी इसका अपडेट सभी यूजर्स के लिए जारी कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप कुछ यूजर्स के लिए बीटा टेस्टिंग के तौर पर WhatsApp Web में कॉलिंग फीचर दे रहा है। इससे संकेत मिल रहे हैं कि व्हाट्सऐप वेब में जल्द कॉलिंग की सुविधा मिल सकती है।

ये शामिल होगा नया फीचर

कॉल आने पर WhatsApp Web में एक नया विंडो पॉप अप होगा जहां से यूजर्स कॉल को ऐक्सेप्ट या रिजेक्ट कर पाएंगे। इसी तरह WhatsApp Web से कॉल करने के लिए भी एक पॉप अप मिलेगा जहां कॉलिंग के ऑप्शन्स दिए जाएंगे। दूसरे वीडियो कॉलिंग प्लैटफॉर्म की तरह यहां भी यूजर्स को वीडियो ऑफ, वॉयस म्यूट और रिजेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा। व्हाट्सऐप वेब में कॉलिंग के दौरान यूजर्स मेन वॉट्सऐप इंटरफेस पर चैटिंग करना जारी रख सकेंगे। क्योंकि कॉलिंग के लिए एक अलग पॉप अप विंडो ओपन होगी। फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी ये फीचर आम लोगों के लिए कब जारी करेगी।

Next Story