Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indane Gas ने उपभोक्ताओं के लिए शुरू की सेवा, बस एक मैसेज भेजिए और लिंक हो जाएगा आपका Aadhar Card, जानिए कैसे

अगर आपने अभी भी तक गैस एजेंसी या अपने खाते से लिंक नहीं किया है तो परेशान न हों। अब आप आसानी से घर बैठे बस एक मैसेज (Message) भेजकर आधार को लिंक करा सकते हैं। इंडेन गैस ने ग्राहकों की आसानी के लिए यह सेवा शुरू की है।

Indane Gas ने उपभोक्ताओं के लिए शुरू की सेवा, बस एक मैसेज भेजिए और लिंक हो जाएगा आपका Aadhar Card, जानिए कैसे
X

इंडेन गैस आधार लिंक

नई दिल्ली। गैस एजेंसी (Indane Gas) ने उपभोक्ताओं के लिए एक नई सेवा (Service) शुरू की है। अगर आपने अभी भी तक गैस एजेंसी या अपने खाते से लिंक नहीं किया है तो परेशान न हों। अब आप आसानी से घर बैठे बस एक मैसेज (Message) भेजकर आधार को लिंक करा सकते हैं। इंडेन गैस ने ग्राहकों की आसानी के लिए यह सेवा शुरू की है। आइए जानते हैं इसके लिए ग्राहकों के लिए क्या प्रोसेस है-

किसे करना होगा SMS

आधार कार्ड लिंक कराने के लिए मैसेज भेजने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपका मोबाइल नंबर गैस एजेंसी में रजिस्टर्ड है या नहीं। अगर नंबर लिंक है तो आप सीधा आधार कार्ड लिंक कराने के लिए मैसेज भेज सकते हैं। हालांकि नंबर लिंक न होने पर आपको पहले मैसेज भेजकर नंबर को रजिस्टर्ड कराना होगा। अगर आपका नंबर रजिस्टर्ड नहीं है तो आपको एक SMS भेजना होगा। मैसेज बॉक्स में जाकर टाइप करें IOC <गैस एजेंसी के टेलीफोन नंबर का एसटीडी कोड> लिखकर <कस्टमर केयर नंबर> पर भेज दें। अगर आपको गैस एजेंसी का नंबर नहीं पता तो ऑफिशियल वेबसाइट cx.indianoil.in पर विजिट कर सकते हैं।

क्या है पूरी प्रक्रिया

मैसेज भेजने पर आपका नंबर गैस एजेंसी के पास रजिस्टर्ड हो जाएगा। इसके बाद आपको आधार नंबर और गैस कनेक्शन को लिंक करने के लिए नया मैसेज भेजना होगा। इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करें UID <आधार नंबर> और उसे उसी नंबर (गैस एजेंसी के नंबर) पर भेज दें। ऐसा करने पर आपका गैस कनेक्शन आधार के साथ लिंक हो जाएगा और आपको कन्फर्मेशन मैसेज मोबाइल फोन पर आ जाएगा।

Next Story