Logo
MG मोटर इंडिया छोटी इलेक्ट्रिक कार का बड़ा खिलाड़ी बनकर सामने आया है। खासकर, कॉमेट EV आने के बाद कंपनी इन इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट में अपनी पोजीशन को स्ट्रॉन्ग किया है।

(मंजू कुमारी)
MG मोटर इंडिया छोटी इलेक्ट्रिक कार का बड़ा खिलाड़ी बनकर सामने आया है। खासकर, कॉमेट EV आने के बाद कंपनी इन इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट में अपनी पोजीशन को स्ट्रॉन्ग किया है। कॉमेट EV कंपनी के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी है। ऐसे में कंपनी अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की तैयार कर रही है। दरअसल, MG की अपकमिंग क्लाउड EV को टेस्टिंग के दौरान आगरा में देखा गया है। ये एक होटल पर चार्ज होते हुए नजर आई। फोटो में इसका कर्वी, एयरोडायनामिक प्रोफाइल के साथ अट्रेक्टिव लुक नजर आ रहा है।

बता दें कि MG मोटर्स और JSW ग्रुप के बीच पार्टनरशिप हुई है। दोनों कंपनियां भारतीय बाजार में हर 3 से 6 महीने के बीच में एक नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेंगी। माना जा रहा है कि दोनों के पार्टनरशिप में तैयार MG क्लाउड EV पहला प्रोडक्ट हो सकती है। भले ही ये पूरी तरह कवर से ढंकी नजर आई, लेकिन इसके डिजाइन और फीचर्स को थोड़ा सा खुलासा हो गया है।

MG क्लाउड EV का डिजाइन
इस इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें ऑटोमैटिक LED लाइट्स के साथ पॉलीगोनल हेडलैंप हाउसिंग, टॉप पर फुली-वाइड LED लाइट स्ट्रिप और नेट-शेप्ड ग्रिल मिलेगी। ये सब मिलकर इसका लुक अट्रेक्टिव बना रही हैं। साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें ब्लैक कलर के B और C पिलर्स, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल के साथ डुअल-टोन रियर व्यू मिरर, 18-इंच फेरिस-आकार के एलॉय व्हील और फ्लश डोर हैंडल दिए हैं।

MG क्लाउड EV का डायमेंशन
अब बात करें इसके डायमेंशन की तो MG क्लाउड EV में 2,700mm का व्हीलबेस मिलता है, जो सभी पैसेंजर्स के लिए पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम के साथ आता है। हालांकि, इसकी लंबाई सामने नहीं आई है। इसके केबिन के अंदर सॉफ्ट टच इंटीरियर और एर्गोनोमिक सिंथेटिक लेदर सीट्स, 135-डिग्री बैकसीट रिक्लाइन के साथ सोफा मोड, बड़ा TFT इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस है। इसके साथ कंपनी इसमें कई सारे कनेक्टिविटी फीचर्स भी देगी।

606 लीटर का बड़ा बूट स्पेस
MG क्लाउड EV में एक शानदार बूट स्पेस भी मिल सकता है। माना जा रहा है कि इसमें 606 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसके साथ, इसे लेटेस्ट कार में पीछे की तरफ कनेक्टेड टेललैंप, रियर डिफॉगर और पावर्ड टेलगेट मिलेगा। इसे 2 पावरट्रेन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 37.9kWh और 50.6kWh बैटरी ऑप्शन मिलेंगे। 37.9kWh बैटरी पैक से सिंगल चार्ज पर 360Km और 50.6kWh पैक से 460Km की रेंज मिलेगा। इसकी शुरुआती कीमत 15 लाख रुपए के करीब होगी।

5379487