Logo
election banner
Aston Martin Vantage: वैंटेज कार के नए इंजन की बात करें तो इसमें मर्सिडीज-एएमजी के 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन मिल रहा है। इंजन की ताकत में भरपूर वृद्धि हुई है।

(मंजू कुमारी) 
Aston Martin Vantage:
लग्जरी कार मेकिंग कंपनी एस्टन मार्टिन ने भारत में New Aston Martin Vantage लॉन्च की है। इस नए वर्जन की शुरुआती कीमत 3.99 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। कंपनी ने इसे ग्लोबल लेवल पर कुछ महीने पहले उतारा था, जिसमें एस्टन के स्पोर्ट्स कूप में बाहरी बदलाव किए गए हैं। इसके एस्टन मार्टिन के आंतरिक डिज़ाइन में भी एक नया डैशबोर्ड और लेटेस्ट सॉफ़्टवेयर प्लेटफ़ॉर्म जैसे कुछ नए फीचर शामिल हुए हैं।

सिर्फ 3.4 सेकंड में 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ेगी 
वैंटेज कार के नए इंजन की बात करें तो इसमें मर्सिडीज-एएमजी के 4.0-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन मिल रहा है। इंजन की ताकत में भरपूर वृद्धि हुई है। इसे अब 665 hp पॉवर मिलेगी, जो कि पिछले मॉडल के मुकाबले काफी अधिक है। नई वैंटेज की अपग्रेडिंग में इसकी ताकत में वृद्धि की गई है। पिछले वर्जन की मुकाबले यह केवल 3.4 सेकंड में 0-100kph की रफ्तार पकड़ सकती है औ इसकी टॉप स्पीड 325 किलोमीटर/घंटा है।

एस्टन मार्टिन वैंटेज का इंटीरियर और एक्सटीरियर?
एस्टन मार्टिन के लेटेस्ट वर्जन का बाहरी डिज़ाइन भी काफी आकर्षक है। इसमें एक बड़ी ग्रिल है, जो करीब पूरी बंपर की चौड़ाई तक फैलती है। किनारों पर नए इंटेक्स हैं, हुड में मजबूत ग्राफिक्स शामिल किया गया है। हेडलैंप्स अब पहले से बड़े और गोलाकार हो गए हैं।
कंपनी ने वैंटेज कार के इंटीरियर में डीबी12 की नई कॉकपिट डिजाइन को अपनाया है। इससे कनेक्टिविटी, स्मूद मूवमेंट पर ध्यान केंद्रित करती है। इसमें नई 10.25-इंच टचस्क्रीन, 3-डी लाइव मैपिंग, वायरलेस स्मार्टफोन मिररिंग और पैदल नेविगेशन जैसी खासियतों के साथ आता है।

भारत में इन लग्जरी कारों से है वैंटेज की टक्कर?
इसके अलावा वैंटेज को 50:50 वेट डिस्ट्रीब्यूशन दिया गया है और इसमें एडाप्टिव डैम्पर्स, इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल और 21-इंच व्हील्स शामिल हैं। एस्टन मार्टिन ने इस वैंटेज लाइन को इलेक्ट्रिफाई करने के लिए कोई योजना नहीं रखी है, लेकिन भविष्य में इस दिशा में कंपनी की ओर से कोई कदम उठाने की पूरी संभावना है। अगर प्राइस की बात करें तो भारत में वैंटेज का मुकाबला बेंटले कंटिनेंटल जीटी और पोर्शे 911 के साथ है।
 

5379487