Logo
election banner
आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया (AARI) का हिस्सा रहने वाली मोटो मोरिनी (Moto Morini) ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए अपनी मोटरसाइकिल की कीमतों में भारी कटौती की है।

Moto Morini X-Cape: भारतीय बाजार में आदिश्वर ऑटो राइड इंडिया (AARI) का हिस्सा रहने वाली मोटो मोरिनी (Moto Morini) ने ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल, कंपनी ने अपनी मोटरसाइकिल की कीमतों में भारी कटौती की है। अब मोटो मोरिनी की X-केप 650 को खरीदने के लिए 1.30 लाख रुपए कम खर्च करने होंगे। वहीं, ऑफ-रोड वैरिएंट मोटो X-केप 650X की कीमत में भी 1 लाख रुपए कम किए हैं। अब मोटो मोरिनी X-केप 650 की नई एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपए और X-केप 650X की कीमत 6.49 लाख रुपए हो गई है। नई कीमतें सभी वैरिएंट पर लागू होंगी।

मल्टी राइडिंग मोड और मल्टी कनेक्टिविटी
इन मोटरसाइकिल की बात करें तो मोटो मोरिनी X-केप बाइक रेंज अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा फीचर्स के साथ आती है। यह डुअल प्रोजेक्टर LED लाइट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7-इंच का TFT कंसोल और कई राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इसमें एक USB चार्जिंग पोर्ट और ABS के साथ ट्यूबलेस स्पोक व्हील भी मिलता है। ये सारे फीचर्स इस मोटरसाइकिल को बेहतरीन बना देते हैं। टूरिंग वैरिएंट में ऑफ-रोडिंग किट जैसे एल्युमिनियम गार्ड, क्रैश गार्ड-माउंटेड लाइटिंग और SC-प्रोजेक्ट एग्जॉस्ट सिस्टम मिलता है। 

डिस्क ब्रेक की सेफ्टी से लैस
बात करें मोटो मोरिनी X-केप बाइक रेंज की तो सेफ्टी और सड़क पर कंट्रोल करने के लिए इन टू-व्हीलर्स में सस्पेंशन के लिए आगे इनवर्टेड फोर्क्स और पीछे मोनो-शॉक यूनिट दी है। वहीं, ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक दिए हैं। इन मोटरसाइकिल में मिलने वाले कई ऐसे फीचर्स भी हैं जो इस सेगमेंट की होंडा XL750 ट्रांसलप और सुजुकी V-स्ट्रॉम 800DE जैसी मोटरसाइकिल में भी नहीं मिलते हैं। जबकि कीमत के मामले में ये दोनों मोटरसाइकिल इससे दोगुना महंगी हैं। इस वजह से ये ज्यादा खास भी हो जाती हैं।

649cc के दमदार इंजन से लैस
मोटो मोरिनी X-केप रेंज में 649cc, लिक्विड-कूल्ड इनलाइन ट्विन इंजन दिया गया है, जो 60bhp की पावर और 54Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। दोनों मोटरसाइकिलों को मार्जोची से 50mm एडजस्टेबल फोर्क, KYB रियर शॉक्स, 19-इंच पिरेली स्कॉर्पियन रैली STR टायर, ब्रेम्बो ब्रेक, बॉश डुअल-चैनल ABS और उबड़-खाबड़ सड़कों के लिए भी खास एडवेंचर लुक दिया गया है। कीमत कम होने से इसकी डिमांड बढ़ सकती है।

(मंजू कुमारी)
 

5379487