Logo
election banner
महिंद्रा (Mahindra) ने अपनी ऑफरोड SUV बोलेरो को 9-सीटर मॉडल नियो प्लस लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस तीन वैरिएंट P4, P10 और एम्बुलेंस में लॉन्च किया है। P4 और P10 दोनों 9-सीटर वैरिएंट हैं।

(मंजू कुमारी)
महिंद्रा ने अपनी ऑफरोड SUV बोलेरो को 9-सीटर मॉडल नियो प्लस लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस तीन वैरिएंट P4, P10 और एम्बुलेंस में लॉन्च किया है। P4 और P10 दोनों 9-सीटर वैरिएंट हैं। जबकि एंबुलेंस को खास तौर से अस्पताल के लिए तैयार गिया गया है। सभी वैरिएंट में 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन दिया है। ये इंजन रियर-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन और 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। इस SUV की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 11.39 लाख रुपए है। आपकी फैमिली में 5 से ज्यादा मेंबर्स हैं, तब आपके लिए ये बढ़िया ऑप्शन बन सकती है। इसमें बड़ा बूट स्पेस भी मिलता है।

2+3+5 फॉर्मेट में सीटिंग मिलेगी
सबसे पहले बात करें बोलेरो नियो प्लस के डिजाइन की तो इसमें X-आकार का बम्पर और क्रोम इंसर्ट वाली फ्रंट ग्रिल मिलती है। कंपनी ने इसकी हेडलैम्प्स, फॉग लैंप्स और मस्कुलर साइड और रियर फुटस्टेप्स को भी नए सिरे से डिजाइन किया है, जिससे इसका लुक और भी बेहतर हो जाता है। इसमें इलेक्ट्रिकली ORVMs, फ्रंट और रियर पावर विंडो और बड़ा बूट स्पेस भी मिलता है। बोलेरो नियो प्लस के फ्रंट में 2 पैसेंजर, सेंकेंड रो में 3 पैसेंजर और पीछे की 2 सीटों पर 2-2 पैसेंजर बैठ सकते हैं। इस तरह इसमें कुल 9 पैसेंजर बड़े आराम से आ जाते हैं। पीछे की दोनों सीट को फोल्ड करने के बाद इसमें बड़ा बूट स्पेस तैयार हो जाता है।

मल्टी कनेक्टिविटी वाल टचस्क्रीन सिस्टम
अब बात करें बोलेरो नियो प्लस के इंटीरियर को कंपनी ने इसे खूबसूरत बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसे बेहतर बनाने के लिए प्रीमियम इटालियन इंटीरियर दिया गया है। इसे हाई क्वालिटी वाले कपड़े के साथ तैयार किया गया है। इसमें 22.8 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। जो ब्लूटूथ, USB और ऑक्स कनेक्टिविटी के साथ आता है। ऐसे में हर तरह से इससे म्यूजिक का मजा ले सकते हैं। सभी रो के लिए AC के वेंट्स मिल जाते हैं ताकि लंबा सफर सभी पैंसेजर्स के लिए आरामदायक बन जाए। कंपनी ने इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा है। इस SUV में ABS के साथ EBD, डुअल एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट, इंजन इमोबिलाइजर और ऑटोमैटिक डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए हैं।

कमर्शियल सेगमेंट के लिए बढ़िया ऑप्शन
महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस की लॉन्चिंग पर महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड में ऑटोमोटिव सेक्टर के CEO, नलिनीकांत गोलागुंटा ने कहा कि बोलेरो ब्रांड पिछले कुछ सालों में हमारे ग्राहकों के लिए मजबूत और भरोसेमंद बन गया है। ये लगातार उम्मीदों से अधिक प्रदर्शन कर रहा है। बोलेरो नियो+ के लॉन्च के साथ हम डुरेबिलिटी, एडवांस्ड फीचर्स और बेहतर आराम का वादा कर रहे हैं। ताकि फैमिली और कार के ओनर के लिए ड्राइविंग एक्सपीरियंस बेहतर हो जाए। कमर्शियल सेगमेंट में इस इस SUV का बढ़िया इस्तेमाल हो सकता है।
 

5379487