Logo
E-Scooter: आईवूमी ने 25 जून को भारतीय बाजार में अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 लाइट लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 54,999 रुपए रखी गई है।

E-Scooter: पुणे की इलेक्ट्रिक टूव्हीलर स्टार्टअप आईवूमी (iVOOMi) ने मंगलवार को अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 लाइट लॉन्च किया। आईवूमी ने इसे दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा है। ग्राफीन आयन बैटरी पैक के साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वैरिएंट की कीमत 54,999 रुपए है।

आईवूमी S1 लाइट के बेस वैरिएंट पर इतनी वारंटी

  • स्कूटर को दो वैरिएंट्स में उपलब्ध है। ग्राफीन आयन बैटरी पैक वाला बेस मॉडल और लीथियम आयन बैटरी पैक वाला टॉप-स्पेक मॉडल। यह स्कूटर महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना और राजस्थान में उपलब्ध होगा।
  • आईवूमी S1 लाइट के बेस वैरिएंट पर 18 महीने की वारंटी है, जबकि टॉप-स्पेक वैरिएंट पर 3 साल की वारंटी दी जा रही है। इसे 1,499 रुपए से कम EMI पर भी खरीदा जा सकता है।

स्कूटर के ये 6 कलर वेरिएंट्स उपलब्ध?

  • इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिजाइन ERW 1 ग्रेड चेसिस पर आधारित है और इसमें 170mm का ग्राउंड क्लियरेंस और 18 लीटर का बूट स्पेस है। इसमें फ्रंट और रियर में एडजस्टेबल स्प्रिंग लोडेड यूनिट और टेलिस्कोपिक फोर्क्स भी हैं।
  • इस स्कूटर के 6 कलर वेरिएंट्स में पर्ल वाइट, मून ग्रे, स्कार्लेट रेड, मिडनाइट ब्लू, ट्रू रेड और पीकॉक ब्लू शामिल हैं। इसमें 18-लीटर अंडरसीट स्टोरेज, USB पोर्ट, और एक एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी हैं।

जानिए कितनी है आईवूमी S1 की रेंज? 
इस स्कूटर के दोनों वैरिएंट्स में 1.2 kW की मोटर है, जो 1.8 kW की पीक पावर और 10.1 Nm का टॉर्क प्रदान करती है। इसमें IP67 रेटिंग के साथ रिमूवेबल बैटरी पैक है। आईवूमी का दावा है कि ग्राफीन बैटरी पैक वाला बेस वैरिएंट 75 किमी और लीथियम बैटरी पैक वाला टॉप-स्पेक वैरिएंट 85 किमी की रेंज प्रदान करता है।

(मंजू कुमारी)

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487