Lucky Birds Sign in Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में धन लाभ के संदर्भ में कई संकेत शामिल है। उन्हीं में शामिल है कुछ चुनिंदा पक्षियों का घर में दिखाई देना। दरअसल वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे पक्षी होते है जिनके घर में दिखाई देने का अर्थ होता है 'मां लक्ष्मी की कृपा' बरसना। इस लेख में विस्तार से जानेंगे उन लकी पक्षियों के बारे में, जो व्यक्ति के भाग्य को रातों-रात चमकाने की वजह बन सकते है। साथ ही इससे आर्थिक परेशानियां भी दूर होती है। 

उल्लू का दिखाई देना 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में उल्लू का दिखाई देना काफी शुभ होता है। अगर घर की छज्जी या फिर छत पर उल्लू दिखे तो यह आपके लिए लकी साबित हो सकता है। उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना जाता है, इसलिए अकस्मात उल्लू का दिखाई देना धन लाभ के संकेत देता है। 

कौवा का दिखाई देना 

वास्तु शास्त्र के अनुसार, अचानक से घर में कौवा का दिखाई देना धन लाभ की तरफ संकेत करता है। वहीं, यदि घर में कौवा आकर आवाज दे तो यह घर में किसी मेहमान के आगमन की तरफ इशारा करता है। यह मेहमान कोई सम्मानित व्यक्ति हो सकता है। 

सफेद कबूतर दिखना

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सफेद कबूतर को अचानक से घर में देखना शुभ संकेत होता है। इसे मां लक्ष्मी की विशेष कृपा माना जाता है। सफेद कबूतर अचानक देखना भाग्योदय की वजह बन सकता है। इसलिए ध्यान रखें, यदि ये पक्षी घर में दिख जाए तो कुछ अच्छा होने वाला है।