Logo
election banner
UP Weather : प्रदेश के कईं जिलों में गर्मी का कहर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने लू के थपेड़ों से राहत की संभावना जताई है।

UP Weather : राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कईं जिलों में गर्मी का कहर जारी है। इस बीच मौसम विभाग ने लू के थपेड़ों से राहत की संभावना जताई है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मई के पहले सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में बदलाव होंगे। पारे में क्रमस: गिरावट आएगी। 5 मई से प्रदेश में मौसम बदलेगा। कई हिस्सों में कहीं-कहीं गरज-चमक और बारिश के आसार हैं। वहीं सात मई को लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है।

तापमान में गिरावट
बता दें, मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसमें एक डिग्री से अधिक की कमी आई। सोमवार को दिन का पारा 41.1 डिग्री सेल्सियस था। जबकि न्यूनतम तापमान में मामूली सी बढ़ोतरी हुई और पारा सोमवार के 24.6 की अपेक्षा 25 डिग्री सेल्सियस रहा। प्रयागराज का तापमान 44.2 से लुढ़का और 42.3 डिग्री सेल्सियस रहा। बुधवार को भी मौसम वैज्ञानिक तेज हवाओं का अंदेशा जता रहे हैं।

7 मई को इन जिलों में होगी बारिश 
प्रदेश में अगले दो से तीन दिन में मथुरा, आगरा, हाथरस,  बस्ती, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, संतकबीर नगर, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर अयोध्या, गोंडा, जौनपुर, मिर्ज़ापुर, वाराणसी, ग़ाज़ीपुर, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, चंदौली, बलिया, देवरिया, मऊ, फिरोजबाद, एटा, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कन्नौज, जालौन, झाँसी, महोबा, हमीरपुर, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, बाराबंकी, रायबरेली, फ़तेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, इलाहाबाद, प्रतापगढ़, अमेठी, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, देवरिया में बारिस होने की संभावना है। 

5379487