Logo
election banner
Dhananjay Singh Released From Bareilly Jail: ​​​​​​​धनंजय सिंह की पत्नी और जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला रेड्डी जौनपुर संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। अभी उन्होंने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।

Dhananjay Singh Released From Bareilly Jail: पूर्वांचल के बाहुबली और पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बरेली सेंट्रल जेल से रिहाई मिल गई है। 2020 के अपहरण और जबरन वसूली मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद एक मई की सुबह छोड़ दिया गया। जेल से निकलने के बाद धनंजय सिंह ने कहा कि मेरे खिलाफ फर्जी मामला दर्ज किया गया था। मैं सीधे जौनपुर जाऊंगा। उन्हें (पत्नी) मेरी शुभकामनाएं हैं कि वह चुनाव लड़े और जीतें। 

27 अप्रैल को मिली थी जमानत
धनंजय सिंह को बीते 27 अप्रैल को जमानत मिली थी। बुधवार, एक मई को जब उन्हें बरेली सेंट्रल जेल से रिहा किया गया तो उनके काफी समर्थक मौजूद थे। मीडिया का भी जमावड़ा था। 

जेल से बाहर आते ही धनंजय सिंह ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि मुझे फर्जी मुकदमे में सजा हुई थी। 2020 में मुझ पर फर्जी मुकदमा दर्ज किया गया था। माननीय न्यायालय ने जमानत दी है। मेरी पत्नी श्रीकला धनंजय बहुजन समाज पार्टी से जौनपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं। उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं। यहां से मैं सीधे जौनपुर जाऊंगा और उनके लिए प्रचार करूंगा। 

6 मार्च से थे जेल में बंद
जौनपुर की एमपी-एमएलए अदालत ने 6 मार्च को नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण और जबरन वसूली के 2020 के एक मामले में धनंजय सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई थी। उसी दिन उन्हें जौनपुर की जेल भेज दिया गया था। 27 अप्रैल को उन्हें जौनपुर से बरेली जेल शिफ्ट किया गया था। हालांकि उसी दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट से उन्हें जमानत मिल गई।  

पूर्व सांसद और उनके सहयोगी की ओर से दायर आपराधिक अपील पर 24 अप्रैल को सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह ने आदेश सुरक्षित रख लिया था।  यह अपील विशेष न्यायाधीश जौनपुर एमपी/एमएलए द्वारा 6 मार्च को सुनाए गए फैसले के खिलाफ दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट ने उनकी सजा पर रोक नहीं लगाई है। धनंजय सिंह जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन दोषी पाए जाने के कारण वह चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो गए।

जौनपुर में त्रिकोणीय मुकाबला
धनंजय सिंह की पत्नी और जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला रेड्डी जौनपुर संसदीय क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। अभी उन्होंने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है। संभवत: आज वह अपने पति के साथ नामांकन दाखिल कर सकती हैं। भाजपा ने जौनपुर में कृपा शंकर सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, इंडिया गठबंधन की ओर से पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। 

5379487