Logo
election banner
Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुरुवार शाम 7.30 बजे से हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Sunrisers Hyderabad vs Rajasthan Royals IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 के 50वें मुकाबले में टेबल टॉपर राजस्थान रॉयल्स की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद से उसके होम ग्राउंड हैदराबाद में गुरुवार शाम 7.30 से होगी। राजस्थान की टीम आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में 9 मैच में से 8 मैच जीतकर पहले स्थान पर है। राजस्थान के 16 अंक हैं। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम बेहतर प्रदर्शन के बाद पिछले कुछ मुकाबलों से भटकी नजर आ रही है।

पिछले दोनों मैच में हैदराबाद को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ हार की हैट्रिक रोकने पर सनराइजर्स हैदराबाद की नजर होगी। राजस्थान रॉयल्स ने पिछले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को हराया था। राजस्थान ने 7 विकेट से मैच में जीत हासिल की थी। 

सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल 2024 में 9 में से 5 मैच जीतकर 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। हैदराबाद को पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 78 रन से हराया था। वहीं, इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हैदराबाद को 35 रन से हराया था। लगातार दो हार की वजह से हैदराबाद पांचवें स्थान पर आ गई है। ऐसे में एक हार से उसके प्लेऑफ की राह मुश्किल हो जाएगी। 

हेड टू हेड
सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल इतिहास में 18 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से राजस्थान ने 9 और हैदराबाद ने भी इतने ही मुकाबले जीते हैं। यानी टक्कर बराबरी की है। 

हैदराबाद ने पिछले दो मैच में लचर गेंदबाजी की
पिछले दो मैच में हैदराबाद की गेंदबाजी काफी लचर रही थी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज अहमद और टी नटराजन ने 9 रन प्रति ओवर दिए थे। इसी वजह से चेन्नई ने 200 रन से अधिक ठोक डाले थे। बाद में टर्निंग ट्रैक पर चेन्नई के गेंदबाजों ने हैदराबाद के बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया। आरसीबी के खिलाफ मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी कमजोर थी। इसी वजह से हारे थे। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में इस कमजोरी को दूर करना होगा। 

राजस्थान एक यूनिट की तरह खेल रही
राजस्थान रॉयल्स की टीम एक यूनिट की तरह खेलती नजर आ रही। हर मैच में अलग मैच विनर निकल रहे। संजू सैमसन और रियान पराग ने बल्लेबाजी की बागडोर थामी है। वहीं, गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट ने मोर्चा संभाला है। चहल ने 13 विकेट और बोल्ट ने 10 विकेट हासिल किए हैं।

SRH संभावित प्लेइंग 11: अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नितीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन। (इम्पैक्ट विकल्प: अनमोलप्रीत सिंह/मयंक मारकंडे)

RR संभावित प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। (इम्पैक्ट विकल्प: रोवमैन पॉवेल)

SRH vs RR, आईपीएल फैक्ट्स फाइल 

  • राजस्थान रॉयल्स ने इस आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए छह में से छह में जीत हासिल की है। उनकी एकमात्र हार पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुई थी। इस बीच, सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच में से केवल एक मैच हारा है। उनकी हार भी टाइटंस के खिलाफ हुई। 
  • दोनों टीमों के बल्लेबाजों में संजू सैमसन का आईपीएल में हैदराबाद में सबसे ज्यादा औसत 71.75 है। 147.17 की स्ट्राइक रेट से उनके 287 रन केवल क्लासेन के 351 रन से पीछे हैं, जो 58.5 की औसत और 191.8 की स्ट्राइक रेट से आए हैं।
  • संजू सैमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 21 पारियों में 49.43 की औसत से 791 रन बनाए हैं, जो इस टीम के खिलाफ किसी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा रन हैं। विराट कोहली SRH के खिलाफ 23 पारियों में 762 रन के साथ दूसरे स्थान पर हैं। 
jindal steel Ad
5379487