Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: यूपी की केसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को लोकसभा चुनाव का टिकट देने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। ओलंपिक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक, संगीता फोगाट और बजरंग पुनिया ने इस फैसले पर निराशा जाहिर की है।

Lok Sabha Election 2024: यूपी की केसरगंज लोकसभा सीट से सांसद बृजभूषण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को टिकट देने को लेकर विवाद शुरू हो गया है। ओलंपिक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक, संगीता फोगाट और बजरंग पुनिया ने इस फैसले पर निराशा जाहिर की है। पहलवान साक्षी मलिक ने साेशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर बीजेपी के इस फैसले को लेकर नाराजगी जाहिर की। साक्षी मलिक ने लिखा- ''आज देश की बेटियां हार गईं हैं और बृजभूषण जीत गया है।''

बीजेपी ने गुरुवार को जारी की नई कैंडिडेट लिस्ट
गुरुवार (2 मई) को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए कैंडीडेट्स नई लिस्ट जारी की। इसमें उत्तर प्रदेश की केसरगंज लोकसभा सीट जहां से बृजभूषण से सांसद हैं, उनके बेटे करण भूषण को टिकट दिया गया है। करण भूषण यूपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं। करण भूषण सिंह पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वह बृजभूषण सिंह के छोटे बेटे हैं। महिला पहलवानों की ओर से लगाए गए यौन शोषण के आरोपों के कारण यह पहले से तय था कि बृजभूषण शरण सिंह काे इस बार बीजेपी टिकट नहीं देगी। 

बीजेपी के फैसले पर क्या बोलीं संगीता फोगाट?

पहलवान संगीता फोगाट ने साेशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर लिखा, " मैं बिल्कु मौन हूं। बस बृजभूषण सिंह के बेटे को प्रत्याशी बनाए जाने की खबर को देखे जा रही हूं। इस खबर को पढ़कर देश की महिला खिलाड़ी आज क्या सोच रही होगीं। जिन महिलाओं ने इन सभी का सामना किया है वे आज क्या सोच रही होंगी। वह सोच रही होंगी कि यह देश महिलाओं के लिए नहीं है। बता दें कि संगीता फोगाट बीते साल मई में संगीता फोगाट महिला पहलवानों का समर्थन करते हुए बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था। संगीता फोगाट अपना मेडल गंगा में बहाने तक चली गईं थीं। 

बजरंग पूनिया ने भी बीजेपी पर साधा निशाना
बजरंग पूनिया ने X पर लिखा, "बीजेपी कहती है कि यह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। इसके बावजूद पार्टी ने अपने लाखों कार्यकर्ताओं में से बृजभूषण के बेटे को टिकट दिया है। बीजेपी ने यह फैसला एक ऐसे समय लिया गया है जब पार्टी प्रजव्वल रेवन्ना के मामले पर घिरी हुई है। पंजाब हरियाणा में होने वाले आंदोलनों में अक्सर एक नारा लगाया जाता है कि “सरकारों से नहीं आस करो, अपनी रखवाली अपने आप करो। देश का यह दुर्भाग्य है कि मेडल जीतकर आने वाली बेटियों को सड़कों पर घसीटा जाता है और उनका यौन शोषण करने के आरोपी के बेटे को टिकट देकर सम्मान किया जाता है।

देश की करोड़ो बेटियों के हौसले टूट गए
पहलवान साक्षी मलिक ने भी करण भूषण सिंह को टिकट मिलने पर नाराजगी जाहिर की। साक्षी मलिक ने   X पर लिखा कि महिला पहलवानों के शोषण के आरोपी बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी तो दूर की बात है अब उसके बेटे को टिकट दे दिया गया है। बीजेपी ने आज बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट देकर देश की करोड़ों बेटियों के हौसले तोड़ दिए। साक्षी मलिक ने इसके साथ ही लिखा कि क्या देश की सरकार एक आदमी के सामने इतनी कमजाेर हो चुकी है कि टिकट जाएगी तो वह भी एक ही परिवार के व्यक्ति के पास।

5379487