Logo
election banner
हरियाणा के भूना में उकलाना रोड पर शर्मा अस्पताल के नजदीक अत्री गारमेंट्स एवं स्पोर्ट्स वियर की होलसेल दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग से दुकान में रखा लाखों रुपए का कीमती कपड़ा एवं मशीन जलकर राख हो गई। हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

भूना/फतेहाबाद: उकलाना रोड पर शर्मा अस्पताल के नजदीक अत्री गारमेंट्स एवं स्पोर्ट्स वियर की होलसेल दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट के कारण आग लग गई। आग से दुकान में रखा लाखों रुपए का कीमती कपड़ा एवं मशीन जलकर राख हो गई। आग लगने के कारण आसपास के दो अस्पतालों के संचालकों एवं मरीजों में हड़कंप मच गया। आगजनी की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड फतेहाबाद व भूना की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन आग की लपटों के चलते दमकल कर्मचारी मुख्य गेट से अन्दर नहीं जा पाए। उन्होंने साथ के मकान की दीवार को तोड़कर उग्र रूप धारण कर चुकी आग पर काबू पाया।

शार्ट सर्किट के चलते लगी दुकान में आग

दुकान संचालक प्रवेश शर्मा ने बताया कि शनिवार दोपहर बाद अचानक बिजली के शार्ट सर्किट के चलते स्पोर्ट्स कपड़ों में आग लग गई। देखते ही देखते आग पूरी फैक्ट्री में फैल गई। घटना को लेकर पुलिस कंट्रोल रूम, दमकल विभाग फतेहाबाद तथा भूना में तुरंत मदद के लिए गुहार लगाई गई। आगजनी की सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन रमेश कुमार वर्मा मौके पर पहुंचे। फैक्ट्री का मुख्य द्वार छोटा होने और आग की लपटें फैलने एवं बाहर निकलने के कारण पड़ोस के मकान की दीवार को तोड़कर अथक प्रयासों के बाद आग को बुझाया गया। इसके बाद पास के दोनों अस्पतालों में मरीजों ने राहत की सांस ली। जब तक आग शांत हुई, तब तक फैक्ट्री में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो चुका था।

कीमती कपड़ा गारमेंट्स का सामान जलकर राख

दुकान संचालक प्रवेश शर्मा ने बताया कि आगजनी की इस घटना में लाखों रुपए का कीमती कपड़ा, 10 मशीनें व स्पोर्टस तथा गारमेंट्स का सामान बुरी तरह से जल गया है। नुकसान को लेकर आंकलन किया जा रहा है, मगर अनुमानित लाखों का सामान आग की भेंट चढ़ गया। नुकसान की भरपाई के लिए विधायक के माध्यम मुख्यमंत्री से उचित मुआवजा दिलवाने की गुहार लगाई गई है। सरकार उसकी आर्थिक सहायता करे।

5379487