Logo
election banner
बेमेतरा जिले में चोरी का एक अनोखा मामला निकलकर सामने आया है। जहां चोर ने बैंक से पैसों की बजाय एटीएम चोरी कर लिए। फिर वह देश के अलग- अलग स्थानों से एटीएम के माध्यम से पैसे निकालने लगा।

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में एटीएम कार्ड चोरी का एक अनोखा मामला निकलकर सामने आया है। जहां शातिर चोर ने बैंक से पैसों की जगह एटीएम कार्ड चोरी कर लिए। फिर वह देश के अलग-अलग शहरों से एटीएम से पैसे निकालकर मौज- मस्ती करने लगा। फिलहाल शातिर चोर पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

जब एटीएम धारकों को इसकी जानकारी तो पीड़ित किसान और हितग्राही बैंक पहुंचे और मैनेजर को इसकी सूचना बैंक मैनेजर को दी। लोगों ने बताया कि, उनके बैंक खाते से अचानक पैसे निकल रहे हैं। जब जांच की गई तो पता चला कि, 3 वर्ष पहले बने एटीएम कार्ड खाताधारकों को दिया ही नहीं गया था। इसका फायदा चोर ने उठाया और उसने बैंक से एटीएम कार्ड चोरी कर लिए। अब वह उसका उपयोग कर रहा है। 

रात में घुसा चोर और उड़ा ले गया एटीएम 

मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा मामला बेमेतरा के बेरला ब्रांच स्थित जिला सहकारी बैंक का है। जहां कुछ दिनों पहले रात में चोर बैंक में घुसा और एटीएम कार्ड उड़ा ले गया था। सुबह सामान बिखरा देख बैंक मैनेजर ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी। लेकिन तब बैंक मैनेजर को पता नहीं था कि, बैंक से एटीएम की भी चोरी हुई है। इस घटना को लेकर पीड़ित किसान और बैंक खाताधारक ने बेरला थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

खाता धारकों ने बैंक की कार्यशैली पर उठाये सवाल 

वहीं चोरी की पूरी घटना का वीडियो फुटेज बैंक मैनेजर ने पुलिस को सौंप दिया है। लेकिन सप्ताह भर बाद भी चोर पुलिस की गिरफ्त्त से बाहर है। इस घटना को लेकर खाताधारकों ने बैंक प्रबंधक पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि, जब 3 साल पहले हमारा एटीएम कार्ड बनकर आ गया था तो हमें क्यों सौंपा नहीं गया। ये कहीं ना कहीं बैंक की लापरवाही है और बैंक का काम संदेह के दायरे में है।

5379487