Logo
election banner
CSK vs LSG: आईपीएल 2024 के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से चेपॉक स्टेडियम में हुई। चेन्नई ने पहले खेलते हुए 211 रनों का टारगेट दिया।

Chennai Super Kings vs Lucknow super giants: आईपीएल 2024 का 39वां मुकाबला मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच चेपॉक स्टेडियम में खेला गया। इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई को 6 विकेट से हरा दिया। लखनऊ की इस सीजन में यह पांचवीं जीत है और वह 10 प्वाइंट हासिल कर चौथे स्थान पर पहुंच गई है। 

चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाए। चेन्नई के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने धमाकेदार शतक जड़ा। उन्होंने 60 गेंदों पर 108 रन बनाए। शिवम दुबे ने भी फिफ्टी जमाई। इसके बाद लखनऊ ने 19वें ओवर में 3 गेंद शेष रहते मुकाबला अपने नाम कर लिया। मार्कस स्टोयनिस ने 63 गेंदों पर धुंआधार नाबाद 124 रन की शतकीय पारी खेली। पारी में 13 चौके और 6 छक्के जड़े। दूसरी ओर, निकोलस पूरन ने 15 बॉल पर 34 रन का अहम योगदान दिया। मथिश पथिराना को दो विकेट मिले। 

इस सीजन में चेन्नई ने अपने घर में तीनों मुकाबले जीते हैं। उसके पास जीत का चौका लगाने का मौका था। अब अगले तीन मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स को घर में खेलने हैं। ऋतुराज गायकवाड़ की अगुआई वाली सीएसके के तीनों मैच जीतने पर उसका प्लेऑफ में करीब-करीब टिकट पक्का हो जाता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस सीजन में लखनऊ ने बीते शुक्रवार के बाद चेन्नई की दूसरी बार हराया है। इस जीत के बाद केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ टीम के हौसले बुलंद हैं। राहुल ने पिछले मैच में 82 रन की कप्तानी पारी खेली थी। धोनी और रवींद्र जडेजा भी चमके थे। 

हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अबतक 4 मैच हुए हैं। इसमें से एक चेन्नई और 2 लखनऊ ने जीते हैं और एक बेनतीजा रहा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, मोईन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथिशा पथिराना। 

लखनऊ सुपर जायंट्स: क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा,निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान और यश ठाकुर।

5379487