Logo
election banner
Karntaka Neha Hiremath Case: राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लव जिहाद के दावों को खारिज कर दिया है। उन्होंने दावा किया यह हत्या निजी कारणों से की गई है। राज्य में कानून व्यवस्था बिलकुल चुस्त दुरुस्त है।

Karntaka Neha Hiremath Case: कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी के मर्डर केस को लेकर सिद्धारमैया सरकार घिर गई है। केंद्रीय मंत्री और धारवाड़ लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार प्रह्लाद जोशी ने कहा कि इस घटना के पीछे लव जिहाद का एंगल है। उन्होंने कांग्रेस सरकार में कानून व्यवस्था को पूरी तरह से खराब बताया। उधर, लड़की के पिता ने भी इस घटना को लव जिहाद का मामला बताया। उन्होंने दावा किया आरोपी ने उनकी बेटी को फंसाने की योजना बनाई थी। वह उसे धमकी दे रहा था, लेकिन लड़की ने इस पर ध्यान नहीं दिया। 

फिलहाल, राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने लव जिहाद के दावों को खारिज कर दिया है। उन्होंने दावा किया यह हत्या निजी कारणों से की गई है। राज्य में कानून व्यवस्था बिलकुल चुस्त दुरुस्त है। वहीं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने हुबली के विद्यानगर पुलिस स्टेशन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। 

18 अप्रैल को हुई थी नेहा की हत्या
दरअसल, 23 वर्षीय नेहा हिरेमथ हुबली स्थित बीवीबी कॉलेज से मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन के प्रथम वर्ष की छात्रा थी। नेहा के पिता कांग्रेस पार्षद हैं। गुरुवार, 18 अप्रैल को नेहा की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप फैयाज खोंडुनाईक नाम के लड़के पर लगा। वह नेहा का पूर्व में सहपाठी था। नेहा के गले, पेट सहित शरीर पर चाकू के 7 निशान मिले। 

हमले में फैयाज को चोटें आईं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, फैयाज ने पूछताछ के दौरान दावा किया कि दोनों रिश्ते में थे, लेकिन वह पिछले कुछ समय से उससे किनारा कस रही थी।

नेहा की हत्या का मुद्दा सत्तारूढ़ कांग्रेस और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक खींचतान में बदल गया है। सत्ताधारी दल ने जहां इसे निजी नजरिए से हुई घटना के तौर पर पेश करने की कोशिश की है, वहीं बीजेपी ने कहा है कि यह राज्य में कानून-व्यवस्था की गिरावट को दर्शाता है।

Karntaka Neha Hiremath Case
नेहा अपने पिता के साथ और आरोपी फैयाज।

लड़की के पिता बोले- यह लव जिहाद नहीं तो क्या है?
राज्य सरकार की परेशानी इस बात ने बढ़ा दी है कि लड़की के पिता ने भी इस हत्याकांड को 'लव जिहाद' मामला बताया है। कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने दावा किया कि आरोपी ने उनकी बेटी को फंसाने की योजना बनाई थी। लेकिन लड़की ने धमकियों पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मेरी बेटी के साथ जो हुआ उसे पूरे राज्य और देश ने देखा। अगर वे कहते हैं कि यह हत्या निजी कारणों से की गई, तो इसमें व्यक्तिगत क्या है? क्या वे मेरे रिश्तेदार हैं? अगर यह लव जिहाद नहीं है तो क्या है। 

मीनाक्षी लेखी ने बताया C का मतलब
केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी राज्य की कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी के नाम में सी का मतलब करप्शन, क्रिमिनलाइजेशन और कम्युनिलिज्म है। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के लिए यह सुनिश्चित करना एक प्रमुख कर्तव्य है कि हमारे बच्चे स्कूलों में उचित नैतिक और नैतिक शिक्षा प्राप्त करें। यहां तक कि लोगों को भी इस संबंध में अपेक्षित जागरूकता होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोगों को यह विश्वास होना चाहिए कि राज्य का कानून और तंत्र यह सुनिश्चित करेगा कि गलत काम करने वालों को सजा दी जाए। हालांकि, कांग्रेस इस संबंध में (कर्नाटक में) बुरी तरह विफल रही है।

डीके शिवकुमार बोले- गवर्नर शासन लागू करना चाहती है भाजपा
कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि राज्य में सबसे अच्छी कानून-व्यवस्था है और बीजेपी कर्नाटक में राज्यपाल शासन लगाने की कोशिश कर रही है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि भाजपा हमें धमकाने की कोशिश कर रही है। कर्नाटक में सबसे अच्छी कानून-व्यवस्था है। वे राज्य को राज्यपाल शासन के अधीन रखना चाहते हैं, इसलिए वे यह सब नाटक कर रहे हैं, लेकिन वे ऐसा नहीं कर पाएंगे। 

5379487