Logo
election banner
Election Commission Karnataka Action: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव को लेकर गहमा-गहमी बढ़ गई है। चुनाव आयोग ने आचार संहिता(MCC) उल्लंघन के मामले में कई उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार समेत कई नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की है।

Election Commission Karnataka Action: कर्नाटक में लोकसभा चुनाव को लेकर गहमा-गहमी बढ़ गई है। चुनाव आयोग ने आचार संहिता (MCC) उल्लंघन के मामले में कई उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार समेत कई नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज की है। कर्नाटक चुनाव आयोग ने शनिवार को अपने आधिकारिक X हैंडल पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। शिवकुमार के साथ ही बीजेपी के कर्नाटक प्रदेशाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र और जेडीएस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। 

बीजेपी कर्नाटक प्रदेशाध्यक्ष पर क्यों दर्ज हुई FIR
डी के शिवकुमार पर आरआर नगर में अपार्टमेंट मालिकों को अपने संबोधन के दौरान आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन करने का आरोप है। वहीं, एचडी कुमारस्वामी पर चुनाव से जुड़ी गलत बयानबाजी करने का आरोप है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष और कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येड्डीयुरप्पा के बेटे बीवाई विजयेंद्र पर बीजेपी कर्नाटक के ऑफिशियल एक्स हैंडल से कांग्रेस के खिलाफ अपमानजनक कंटेट पोस्ट करने के आरोप में चुनाव आयोग ने यह एक्शन लिया है। 

शिवकुमार पर किस आरोप में चुनाव आयोग ने लिया एक्शन
कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें शिवकुमार ने बेंगलुरु के एक इलाके मतदाताओं को यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि अगर लोग उनके भाई के लिए वोट देने पर वह कावेरी नदी से पानी की सप्लाई करेंगे। डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य चुनाव आयुक्त के मुताबिक शिवकुमार के खिलाफ ‘चुनाव में रिश्वतखोरी और लोगों को गलत ढंग से प्रभावित करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। 

वोटर्स से क्या बोले थे डिप्टी सीएम शिवकुमार 
वीडियो क्लिप में डीके शिवकुमार अपने भाई के निर्वाचन क्षेत्र में हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों से मिलते नजर आ रहे हैं। इसमें शिवकुमार कह रहे हैं कि मैंने इस मुद्दे पर कमिश्नर से बात की, मैं साझेदारी करने और देखभाल करने में भरोसा करता हूं।’शिवकुमार ने कहा, ‘मैं यहां सबकुछ हूं। आपने बूथ के आधार पर वोट दिया है, उम्मीदवार के आधार पर नहीं। मैं डीसीएम, बीडीए, बेंगलुरु और जल मंत्री हूं- मैं यहां सबकुछ हूं। सब कुछ आपकी जेब में है। मैं आपके घर आया हूं, मेरा उपयोग करें, मुझे वोट दें, दो-तीन महीने के अंदर मैं ये काम करा दूंगा।’

5379487