Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये लो पीले चावल, अब तो घर में शौचायल बनवा लो

जिन्होंने घर में शौचालय बनवाए उन्हें दिए गए फूल

ये लो पीले चावल, अब तो घर में शौचायल बनवा लो
X
भितरवार. गत दिवस बासौड़ी गांव में स्वच्छता टीम व प्रेकर दल के सदस्यों ने उन लोगों को पीले चावल हाथों में दिए और कहा कि अब तो अपने घर में शौचालय बनवा लो। उन्होंने उन लोगों को फूल देकर बधाई दी और उन्हें पीले चावल देकर अपने घरों में शौचालय बनवाने के लिए प्रेरित किया।

सुनो चाचा अब आप भी..
एक ग्रामीण को पीले चावल लेकर जुमला यह कि चाचा अब आप भी मदन भाई की तरह जल्द से जल्द अपने घर में शौचालय बनवा लो। ये पीले चावल इसलिए ही दिए गए हैं। शौचालय बनने के बाद हम फिर वापस आएंगे और आप को फूल देकर बधाई देंगे।
विकासखंड में समय सीमा से पूर्व ही सिंघारन ग्राम पंचायत के खुले में शौच मुक्त होने के बाद कई ग्राम पंचायतों के प्रेकर दलों ने अपनी-अपनी पंचायत को खुले में शौच मुक्त करने के प्रयास तेज कर दिए हैं।
गुरुवार को बासौड़ी पंचायत में सरपंच मोहन सिंह परिहार, सचिव ओमप्रकाश जाटव, प्रेकर दल प्रभारी कुमेर सिंह, रोजगार सहायक मुकेश मांझी व धर्मेन्द्र सिंह ने पंचायत में उन ग्रामीणों को फूल देकर बधाई दी जिनके घर शौचालय बन गए हैं।
वहीं, 35 ग्रामीणों को पीले चावल देकर शौचालय निर्माण कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि वे इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन को बराबर कर रहे हैं। ग्रामीण भी इसमें सहयोग कर रहे हैं।
सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि पंचायत में 245 घरों में शौचालय बनाने का लक्ष्य दिया गया था, जिसमें 210 शौचालय का निर्माण पूरा हो चुका हैं, जल्द ही शेष शौचालय का निर्माण भी पूरा कर लिया जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story