Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये है दुनिया का सबसे छोटा कपल, तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल

शादी के बाद अब इस कपल की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं।

ये है दुनिया का सबसे छोटा कपल, तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
X
नई दिल्ली. ब्राजील के रहने वाले पाउलो गेब्रियल डा सिल्वा बेरोस और केट्यूसिया लाई होशिनो बेरोस ने आठ साल के रिलेशनिशप के बाद 17 नवंबर को शादी कर ली है। इसके साथ ही इन दोनों का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड्स में दुनिया के सबसे छोटे विवाहित जोड़े के तौर पर दर्ज हो गया है।
दुनिया के सबसे छोटे कपल
ब्राजील के पाउलो गैब्रियल डी सिल्वा बैरस और कत्युसिया होशिनो दोनों दुनिया के सबसे छोटे कपल हैं। 31 साल के पाउलो और 28 साल की गेब्रियल कद में काफी छोटे हैं। जहां पाउलो केवल 35.54 इंच लंबे हैं तो वहीं गेब्रियल 35.88 इंच लंबी हैं। अगर इन दोनों की हाइट को मिला दिया जाए तो ये दोनों 71.42 इंच होती है। जो कि इससे पहले के रिकॉर्डधारी कपल से छोटी है। इसलिए अब ये दोनों दुनिया के सबसे छोटे कपल बन चुके हैं।
कपल की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
बता दें कि पाउलो लंबे समय से अपने कद के कारण गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाना चाहते थे, लेकिन उनकी यह ख्‍वाहिश अब पूरी हो पाई है। शादी के बाद अब इस कपल की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। यह ऐसा कपल है जिनकी कहानी में इमोशनल, लव और ट्रेजेडी सब कुछ है। ये कपल कभी अपने कद के बारे में नहीं सोचता बल्कि इनकी लाइफ की ट्रेजेडी कुछ और ही है। यह दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते हैं।
दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए
दोनों की मुलाकात सोशल मीडिया के जरिए हुई। शुरुआत में हौशिनो गैब्रियल से इंप्रेस नहीं हुई थीं इस कारण उन्होंने गैब्रियल को ब्लॉक कर दिया था। कुछ महीने बाद जब उन्होंने गैब्रियल को अनब्लॉक किया और बात बढ़ी तो दोनों में प्यार हो गया। आज दोनों पति-पत्नी के रूप में एक साथ हैं। इनकी शादी को करीब 8 साल हो गए हैं।
दोनों को सोना और आईसक्रीम खाना है पसंद
ये दोनों चाहते हैं कि इनका नाम गिनीज बुक में दर्ज हो। 26 साल की हौशिनो ब्यूटीशियन हैं, वहीं 30 साल के हो चुके गैब्रियल एक फर्म में लीगल सेक्रेटरी हैं। गैब्रियल का कहना है कि वो जब हौशिनो से मिले थे, तो उनकी सुदंरता देख दीवाने हो गए थे। दोनों का कहना है कि दूसरे कपल की तरह वे लड़ते भी हैं, लेकिन एक-दूसरे को बेहद चाहते हैं। शायद यही वजह है कि हम एक-दूसरे के हद से ज्यादा करीब हैं। दोनों को सोना और आईसक्रीम खाना बहुत पसंद है।
बच्चों के नाम पर थोड़ा उदास
बच्चों के नाम पर थोड़ा उदास हो जाते हैं क्योंकि इन्हें अभी कोई औलाद नहीं है। बच्चे के बारे में पूछे जाने पर हौशिनो ने कहा कि डॉक्टर्स के अनुसार ये मेरे लिए बेहद खतरनाक है क्योंकि मेरे यूटेरस का साइज बहुत छोटा है और शायद ये बच्चा पैदा करने के लिए काफी नहीं है। इसलिए हमने इस बारे में सोचना छोड़ दिया है। बाकी हमने जो चाहा वो सब हमें मिल चुका है। हम शादीशुदा है, हमारे पास घर है, कार है और एक कुत्ता भी है। अब अगर हमारे पास बच्चा नहीं है तो भी हम खुश हैं। गैब्रियल ने ऑफिस जाने के लिए एक स्पेशल कार डिजाइन करवाया है।
दोनों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है
दोनों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है। एटीएम से पैसे निकालने और पब्लिक टॉयलेट को प्रयोग करने में दोनों को काफी दिक्कत आती है। हौशिनो को वाशिंग मशीन, घर की खिड़की और दरवाजे खोलने में काफी दिक्कत आती है। बाहर निकलने पर लोगों की नजरें उन पर टिक जाती हैं, लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इस सबके बाद भी वो अपनी जिंदगी बहुज मजे में जीते हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story