Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया के सबसे मोटे आदमी को किया जा रहा है पतला

जुआन का वजन 500 किलो है।

दुनिया के सबसे मोटे आदमी को किया जा रहा है पतला
X
मेक्सिको. दुनिया के सबसे मोटे व्यक्ति की वजह से जाना जाने वाले शख्स का वजन घटाने के लिए उसका इलाज शुरू किया गया है। 32 साल के जुआन पेड्रो फ्रेंको का वजन 500 किलो है। मंगलवार को उसे मेक्सिको के एक क्लिनिक ले जाया गया।
जुआन के केस को संभाल रहे मेडिकल सेंटर ने जानकारी दी है कि, जुआन का वजन घटने के लिए अब उसका इलाज किया जा रहा है। सेंटर ने कहा, 'जुआन पेड्रो को अस्पताल ले आया गया है। इनको यहां लाना मुश्किल काम था।'
पेड्रो ने कहा कि, यह उसकी जिंदगी की एक नई शुरुआत है। 'वजन घटाने का जो मौका मुझे मिल रहा है, उसके लिए मैं बहुत आभारी हूं और भविष्य को लेकर मेरी काफी उम्मीदें हैं।' पेड्रो ने बताया कि वह जानते थे कि अपनी मौजूदा स्थिति और इतने ज्यादा वजन के कारण उनके मरने का खतरा काफी ज्यादा था। पेड्रो ने कहा कि बचपन से ही उनका वजन काफी ज्यादा रहा है। उन्होंने बताया, '15 साल की उम्र में मेरा वजन 200 किलो हो गया था। इसके बाद भी मेरा वजन बढ़ता ही रहा। यह मेरे काबू में नहीं था। मैं काफी साधारण परिवार से हूं और मुझे पता नहीं था कि इस तरह के मोटापे को रोकने के लिए क्या किया जाए।'
डॉक्टर जोस ऐंटिनो और उनकी टीम ने 8,000 से ज्यादा मरीजों का इलाज किया है। अस्पताल के सामाजिक कल्याण कार्यक्रम के तहत डॉक्टर ऐंटिनो पेड्रो का इलाज करेंगे। पेड्रो को अस्पताल लाए जाने से पहले भी डॉक्टर ऐंटिनो उनसे मिलने गए थे। पेड्रो को मोटापे के अलावा इससे जुड़ी कई और दिक्कतें भी हैं। उन्हें टाइप 2 डायबीटीज़, हाइपरटेंशन, खून में ग्लूकोज की उच्च मात्रा और कुछ और मेडिकल तकलीफें हैं।
पेड्रो को अस्पताल में लाए जाने के दौरान एक मेडिकल टीम लगातार उनके साथ थी। पेड्रो के इलाज में तकरीबन 6 महीने का समय लगेगा। इस दौरान ना केवल उनका वजन कम किया जाएगा, बल्कि उनकी बाकी बीमारियों का भी इलाज किया जाएगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story