Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

500 किलो की महिला के ऑपरेशन के लिए बन रहा 2 करोड़ का स्पेशल अस्पताल

महिला पिछले 25 सालों से घर से बाहर तक नहीं निकली हैं।

500 किलो की महिला के ऑपरेशन के लिए बन रहा 2 करोड़ का स्पेशल अस्पताल
X
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे मोटी महिला मानी जाने वाली इमान अहमद अपनी सर्जरी के लिए भारत आने वाली हैं। मिस्र में रहने वाली इमान अहमद का वजन 500 किलोग्राम है। सर्जरी के जरिए अपना वजन कम करने के लिए इमान ने मुंबई के सैफी हॉस्पिटल से संपर्क किया है। इमान 36 साल की हैं और अपने भारी-भरकम शरीर के कारण वह पिछले 25 सालों से घर से बाहर तक नहीं निकली हैं।
हॉस्पिटल ने इमान के लिए स्पेशल 'वन बेड हॉस्पिटल' बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसे बनाने में तकरीबन 2 करोड़ रुपए की लागत आएगी। 'वन बेड हॉस्पिटल' की सारी सुविधाएं किसी बड़े अस्पताल के जैसी ही होंगी। इमान के वजन के हिसाब से 'वन बेड हॉस्पिटल' को तैयार किया जा रहा है। दरवाजे 7 फीट चौड़े बनाए जा रहे हैं और बेड भी 7 फीट चौड़ा बनाया जा रहा है।
इकॉनमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई के डॉक्टर लकड़वाला को ट्वीट कर इमान ने अपना ऑपरेशन करने के लिए आग्रह किया था। इसके बाद डॉक्टर लकड़वाला ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी थी और इमान को मुंबई लाने के लिए फंड जुटाने को ऑनलाइन मुहीम चलाई थी। डॉक्टर लकड़वाला ने बताया कि इमान के ऑपरेशन की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इमान की सर्जरी के लिए पैसे नहीं लगेंगे। इमान कम से कम छह महीने भारत में रहेंगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story