Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस गांंव में महिलाओं के बाल होते हैं 7 फीट लंबे

महिलाएं अपने बालों को किसी शैंपू से नहीं बल्कि चिपचिपे चावल के पानी से धोती हैं

इस गांंव में महिलाओं के बाल होते हैं 7 फीट लंबे
X
बीजिंग. चीन के गुआंगशी प्रांत के हुआंगलुओ गांव में रहने वाली महिलाओं के बाल 3 से 7 फीट तक लंबे होते हैं। सुंदर चेहरे के साथ-साथ खूबसूरत बाल किसी भी महिला का सौंदर्य बढ़ा सकते हैं। कई महिलाओं को हमेशा बालों को लेकर कुछ न कुछ शिकायत रहती ही है। लेकिन चीन के इस गांव की महिलाओं को इस तरह की कोई शिकायत नहीं है।
दरअसल इस गांव में रहने वाली यह जनजाति 200 वर्ष पुरानी हैं। जिसमें 60 महिलाएं हैं। डेलीमेल के अनुसार, यह महिलाएं याओ जाति की हैं, जो अपने काले, चमकदार और लंबे बालों के लिए पूरे चीन में अपनी अलग पहचान बनाती हैं। इस गांव में सबसे छोटे बाल 3 फीट के हैं वहां सबसे लंबे बाल 7 फीट के हैं। गांव में 51 वर्ष की पान जिफेंग हैं जो इस परंपरा को अब तक जिंदा रखे हुए है। उनके अनुसार जब कोई लड़की 18 साल की होती है तो हम उसके बाल काटते हैं जिसका मतलब होता है कि वो जवान हो गई है और शादी के लायक भी। उसके बाद फिर कभी बाल नहीं काटे जा सकते। इस जनजाति की खासियत महिलाओं के लंबे बाल के अलावा इनकी खूबसूरती भी है।
इस गांव की महिलाओं की पहचान न केवल इनकी खूबसूरती और बाल हैं बल्कि ये अपने अलग लाल रंग कपड़े भी हैं। ये महिलाएं अपने बालों को किसी शैंपू से नहीं बल्कि चिपचिपे चावल के पानी से धोती हैं। इसी गांव की एक महिला का नाम सबसे लंबे बालों के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। महिला का नाम झी क्यूपिंग है। 2004 में इसके बालों की लंबाई 18 फीट और 5.54 इंच नापी गई थी।
आगे की स्लाइड्स में देखिए, इन महिलोँ की दंग करने वाली तस्वीरें-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और
पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story