Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस पुलिसवाली के हैं FB पर 7 लाख फॉलोअर्स

पुलिस विभाग में उसकी तरह और ज्यादा कांस्टेबलों की जरूरत है

इस पुलिसवाली के हैं FB पर 7 लाख फॉलोअर्स
X
दुर्ग. स्मिता टांडी एक कॉस्टेबल है लेकिन फेसबुक पर वो किसी सिलेब्रिटी से कम नहीं हैं। स्मिता के फेसबुक पर 7 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। महज बीस महीने पहले खोले गए स्मिता के इस अकाउंट 719,640 फॉलोअर्स बन चुके हैं।
दरअसल, स्मिता टांडी फेसबुक के माध्यम से गरीबों और असहाय व्यक्ति की मदद करती हैं। स्मिता के इसी सामाजिक कार्य ने स्मिता को एक अलग पहचान दिला दी है। स्मिता के मुताबिक उनके अकाउंट को किसी पीआर मशीनरी द्वारा नहीं चलाया जाता है। वो इसके लिए कभी पैसे खर्च नहीं करती हैं। उनके पोस्ट के कॉन्टेंट की वजह से लोग उनसे जुड़ते हैं।
खुद के साथ हुई घटना ने जगाई दूसरों की मदद की इच्छा
24, जनवरी 2011 को छत्तीसगढ़ पुलिस में शामिल होने वाली स्मिता के अंदर एक व्यक्तिगत त्रासदी की वजह से दूसरों की मदद करने की इच्छा पैदा हुई। स्मिता ने कहा 'जब मैं साल 2013 में पुलिस प्रशिक्षण की दौर से गुजर रही थी तभी अचानक मेरे पिताजी शिव कुमार तांडी बहुत ज्यादा बीमार हो गए थे। हमारे पास इलाज के लिए पर्याप्त पैसा नहीं था। आखिरकार हम अपने पिताजी को बचा नहीं पाए और एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया।
स्मिता ने बताया कि उनके पिता भी पुलिस में कांस्टेबल थे, जिन्होंने साल 2007 एक दुर्घटना के बाद रिटायरमेंट ले लिया था। दोस्तों के साथ मिलकर बनाया ग्रुप स्मिता ने अपने पिता की मौत के बाद गरीबो की मदद करने का प्रण ले लिया। इसी के तहत 2014 में स्मिता ने अपने दोस्तो के साथ मिलकर गरीबों की मदद करने के लिए एक ग्रुप बनाया।
बाद में स्मिता ने फेसबुक पर एक अकाउंट बनाया, शुरूआत में लोग उनकी बातों पर ध्यान नहीं देते थे लेकिन कुछ महीने बाद लोगों ने उनकी अपील पर गरीबों की मदद के लिए पैसा दान करना शुरू कर दिया है।
पुलिस विभाग ऐसे कांस्टेबलों की है जरूरत एक अंग्रेजी समाचार संस्थान को दिए इंटरव्यू में दुर्ग के पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा कहते हैं कि स्मिता बहुत तकनीक की समझ रखने वाली और बेहद प्रेरित लड़की है। हमने उसे उसके कौशल के उपयुक्त ही काम सौंपा हैं।
उन्होंने आगे कहा कि पुलिस विभाग में उसकी तरह और ज्यादा कांस्टेबलों की जरूरत है। अमरेश मिश्रा ने कहा कि मुझे नहीं पता कि स्मिता के फेसबुक पर कितने फॉलोअर्स है लेकिन इतना जरूर पता है कि वह सोशल साइट्स पर बहुत सक्रिय है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story