Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खराब खबरः इस भारतीय महिला ने दिया 11 बच्चों को जन्म

एक महिला ने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया है और वो भी सारे के सारे लड़के!

खराब खबरः इस भारतीय महिला ने दिया 11 बच्चों को जन्म
X
मुंबई. आपने जुड़वा बच्चों के बारे में तो सुना ही होगा। एक साथ दो बच्चों का जन्म लेना अब एक आम सी बात लगने लगी है। कभी-कभी तो तीन बच्चों के एक साथ ही जन्म लेने की खबरें भी सुनने को मिल जाती है। लेकिन क्या आपने ऐसी कोई खबर पढ़़ी है जिसमें किसी महिला ने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया हो और वो भी सारे के सारे लड़के? सुनकर असंभव लगता है ना? अगर नहीं सुनी या देखी है तो हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी ही महिला की कहानी जिसने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया है।
एक 25 वर्षीय भारतीय महिला ने साल 2011 में 11 स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया। जिनमें से सभी बच्चे लड़के थे। महिला का निक नाम 'विश्व की ग्यारहवीं वंडर' के साथ नामित किया गया। यह बताया गया कि उसने सूरत के एक अस्पताल में बच्चों को जन्म दिया था पर रिसोर्सेज से पता चला की जो बच्चे पैदा हुए हैं उनमें से कुछ टेस्ट ट्यूब बच्चे थे। लेकिन यह घटना वास्तव में एक बार में अजीब लगता है। यह भी अफवाह थी कि उनमें से 6 जुड़वां थे। डॉक्टर्स इस घटना से वास्तव में हैरान थे और सदमे में। लेकिन वे सफल प्रसव के लिए खुश भी थे।
आप कहानी से आश्वस्त हैं? नहीं है, क्योंकि यह एक धोखा से ज्यादा कुछ नहीं है। यह सिर्फ एक झूठी कहानी है जिसे अपने आनंद के लिए सोशल मीडिया पर कुछ कुख्यात लोगों द्वारा प्रसार किया जा रहा था। वे फोटो में हेरफेर करना जानते थे कि और उसे एक दिलचस्प कहानी में बदलना भी। और कौन जानता था कि यह अंतर्राष्ट्रीय समाचार बन जाएगा?
सच्ची कहानी यह है कि डॉक्टरों की एक टीम के साथ एक साथ 11 बच्चों की तस्वीर वास्तविक तस्वीर है। यह तस्वीर वास्तव में नाडकर्णी के 21 वीं सदी के अस्पताल और सूरत में टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर फॉर नाम के एक अस्पताल से है। जब ग्यारह बच्चे लड़कों ने 11 नवंबर 2011 यानि 11/11/11, जो काफी एक अद्भुत संयोग है पर पैदा हुए थे तब इस चित्र को दिखाया गया था। और आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन बच्चों को अलग-अलग माताओं ने जन्म दिया था।
अस्पताल ने बाद में बच्चों के और अधिक तस्वीरें पोस्ट भी की थी। रिपोर्ट है कि 11 बच्चों को जन्म देने वाली मां की कहानी वायरल हो गई थी। जिस महिला की तस्वीर सामने दिख रही है उसे पेट में ट्यूमर था। महिला के चित्रों को बच्चों के चित्रों के साथ बहुत लोकप्रिय और व्यापक रूप से सोशल मीडिया पर वितरित किया गया और वर्षों तक कई बार चली। 2.2 मिलियन से ज्यादा लोगों के द्वारा उसके यूट्यूब वीडियो को देखा गया।
वास्तव में अब तक में रिकॉर्ड दर्ज है कि एक समय में एक मां ने 9 बच्चों को जन्म दिया है। 1971 में सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में एक महिला ने पांच लड़के और चार लड़कियों का जन्म हुआ था। अफसोस की बात है, बच्चों में से दो मृत थे, और शेष सात बच्चों की कुछ दिन के बाद मृत्यु हो गई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story