Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पिछले 5 सालों से लगातार जल रहा है पानी से मंदिर का दीपक

मंदिर के पुजारी को देवी मां ने स्वप्न में दर्शन दिए और पानी से दिया जलाने को कहा।

पिछले 5 सालों से लगातार जल रहा है पानी से मंदिर का दीपक
X
नई दिल्ली. आपने ये तो सुना होगा कि साईं बाबा ने तेल नहीं होने पर पानी से दीपक जलाए थे। लेकिन मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी का मंदिर है। इस मंदिर में तेल-घी से नहीं बल्कि पानी से दीपक जलता है। बताया जाता है कि बीते पांच साल से इस मंदिर में एक दीपक जलता आ रहा है और इसमें न तो तेल डाला जाता है और ना ही घी। इस दीपक में सिर्फ पानी डाला जाता है।
नलखेड़ा गांव से लगभग 15 किलोमीटर दूर गाड़िया गांव के पास, कालीसिंध नदी के किनारे स्थित माता के इस मंदिर में ऐसा ही चमत्कार देखने को मिला। जिसमे दिया पानी से जलता है। कालीसिंध नदी के किनारे स्थित माता के इस मंदिर में होने वाले चमत्कार को देखकर किसी भी व्यक्ति का सिर अपने आप ही श्रद्धाभाव से झुक जाएगा।
मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले पुजारी सिद्धूसिंह जी के अनुसार पहले मां के दरबार में हमेशा तेल का दीपक जला करता था।लेकिन बहुत समय पहले मंदिर के पुजारी को स्वप्न में पानी से दिया जलाने को कहाँ, तब से इस मंदिर में दिए को पानी से ही जलाया जाता है। माता के इसी चमत्कार को देखने के लिए आज लोग दूर-दूर से आते हैं और मां के चरणों में शीश नवाते हैं।
5 साल से लगातार जल रहा दीपक
ख़ैर आज के ज़माने में ऐसे चमत्कार पर आप यकीन न करें लेकिन ऐसा ही चमत्कार मध्य प्रदेश के शाजापुर ज़िले में कालीसिंध नदी के किनारे स्थित गडिय़ाघाट वाली माताजी के मंदिर में देखने को मिलता है। कहते हैं कि मंदिर में पिछले 5 सालों से एक दीपक लगातार जलता आ रहा है। आश्चर्य की बात ये है कि दीपक घी-तेल से नहीं बल्कि पानी से जलता है।
कालीसिंध नदी के पानी से दीपक जलता है
मंदिर के पुजारी का कहना है कि मंदिर में जो दीपक जल रहा है, वो सिर्फ़ पानी से जलता है। दीपक में कालीसिंध नदी का पानी डाला जाता है। जब दीपक में पानी डाला जाता है, तो वह चिपचिपा तरल हो जाता है, जिससे दीपक जल उठता है…अब लोग तो इसे माता का चमत्कार ही मान रहे हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story