Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत में शुरू हुई पानी में दौड़ने वाली पहली बस

60 सीट वाली इस बस में 6 ड्राइवर और गोताखोर होंगे।

भारत में शुरू हुई पानी में दौड़ने वाली पहली बस
X
चडीगढ़. भारत में पहली पानी मे चलने वाली बस शुरु हो गई है। पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के ड्यूल मोड टूरिस्ट बस के प्रॉजेक्ट का उद्घाटन हुआ है। पानी पर चलने वाली यह बस अमृतसर आने वाले हर टूरिस्टों के लिए काफी दिलचस्प होगी।
पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के ड्यूल मोड टूरिस्ट बस के प्रॉजेक्ट का तरनातारन जिले में सोमवार को उद्घाटन किया गया है। 60 सीट वाली इस बस में 6 ड्राइवर और गोताखोर होंगे जिनके पास बोटिंग करने और सड़क पर गाड़ी चलाने, दोनों का लाइसेंस होगा। जो टूरिस्ट हरिके वेटलैंड अभयारण्य जाना चाहते हैं उन्हें अमृतर से 2000 रुपये देने होंगे और हरिके से 800 रुपये। टूरिस्ट इस डक बोट से हरिके बोर्डिंग पॉइंट से अपनी यात्रा शुरू करके 45 मिनट तक पानी में सवारी का लुत्फ ले सकते हैं।
प्रॉजेक्ट के उद्घाटन के बाद सुखबीर सिंह ने खुद इस बस की सवारी का आनंद उठाया। उन्होंने सतलुज-ब्यास संगम का एक चक्कर पूरा किया। पंजाब के पर्यटन और सांस्कृतिक सचिव हसन लाल ने बताया कि 9 करोड़ के इस प्रॉजेक्ट में 4 किमी. पाथ वे, नेचर ट्रेल, इंटरप्रिटेशन सेंटर, टूरिस्ट फसिलिटेशन सेंटर और बर्ड वॉचिंग भी शामिल है।
उन्होंने बताया कि यह बस पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप मोड में एक प्राइवेट कंपनी 'कृष्णा HoHo सॉलूशन्स' के साथ चलेगी। फर्म बस का ध्यान रखेगी और उसके लिए स्टाफ भी नियुक्त करेगी। कंपनी के जनरल मैनेजर अभिनव गोयल ने बताया कि अगले 2 हफ्तों में टूरिस्टों को इस बस के टिकट मिलने शुरू हो जाएंगे।
साभार- TOI
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story