Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये हैं दुनिया की शीर्ष 10 महंगी व यूज़लेस चीजें

जबकि संसार के गरीब देशों में भूख से मरते हैं हर साल हजारों बच्चे

ये हैं दुनिया की शीर्ष 10 महंगी व यूज़लेस चीजें
X

नई दिल्ली. संसार में बहुत से ऐसे लोग हैं जो यूजलैस सामान पर लाखों खर्च करने को तैयार बैठे रहते हैं। इसीलिए बाजार में ऐसे उत्पाद उतारे भी जाते हैं जो एकदम बेकार हैं, मगर इनकी कीमत जान लें तो हैरत में दातों तले उंगली दबा लेंगे। वहीं संसार में कई ऐसे गरीब देश हैं जहां हर साल भूख से हजारों बच्चों की मौत हो जाती है।

यूं तो ऐसे सामान की एक लंबी-चौढ़ी फेहरिस्त तैयार की जा सकती है लेकिन हरिभूमि डॉटकॉम दुनिया की 10 सबसे महंगी बिकने वाली सामानों की सूची रखने जा रहा है। ताज्जुब इस बात का है कि इन चीजों को लेकर क्रेता और विक्रेता का ध्यान संसार के गरीब देशों में भूख से मरते हजारों बच्चों की ओर नहीं जाता।
13 लाख का एक चॉकलेट का डिब्बा या एक मोबाइल फोन खरीदने के लिए आधे से एक लाख डॉलर खर्च कर सकते हैं। करने के लिए मदद करनी चाहिए? दुर्भाग्य से, कुछ अमीर आदमी ऐसा लगता है। आज मैं दुनिया में सबसे महंगी बेकार बातें, जो, ताज्जुब है, लोकप्रिय हैं 11 प्रतिनिधित्व करते हैं।
दुनिया के सबसे मंहगे सामान
1. चौकलेट का सबसे महंगा बॉक्स
स्वीट्स ले चॉकलेट का बॉक्स दुनिया के सबसे मंहगे बॉक्स में शुमार हैं। जबकि इस बॉक्स में महज चयनित चॉकलेट शामिल हैं। इसमें लक्जरी प्राकृतिक पीले और नीले रंग के पन्ने में लिपटी अलग-अलग चॉकलेट सुसज्जित तरीके से रखी गई है। सिमंस जौहरी कंपनी से नीलम के बने गहने का एक सेट है। और एक में मूल्य सूची एक आधा मिलियन डॉलर के साथ बस अमूल्य उपहार है। इस बॉक्स की कीमत 15 लाख रुपए बताई जाती है।
2. सबसे महंगा सेल फोन
डायमंड क्रिप्टो प्लेटिनम और गुलाबी सोने से तैयार किया गया सबसे महंगा सेल फोन डिजाइनर पीटर अलोइसन ने बनाया है। इस फोन के कवर को 80 नायाब हीरे जड़ कर तैयार किया गया है।
साथ ही सेल फोन के दोनों तरफ 50-50 हीरे और जड़े गए हैं। इसके अलावा नेविगेशन बटन 28 हीरों से घिरा हुआ है। इस फोन की कीमत 13 मिलियन डॉलर है।
3. सबसे महंगी हैलो किट्टी
जापानी कार्टून फिल्म में दिखाई जाने वाली हैलो किट्टी की तरह असलियत की तैयार की गई हैलो किट्टी जिसकी ऊंचाई 3.8 सेमी व चौड़ाई 5.6 सेमी है। यह एक प्लैटिनम बिल्ली का बच्चा है जो 590ग्राम का है।
इस किट्टी में तरह-तरह के मणि, गुलाबी नीलम, नीले नीलम जड़े गए हैं। इसकी कीमत है 1 लाख 63 हजार डॉलर। इस किट्टी को टोक्यो के शॉपिंग सेंटर 'मित्शुकोशी' में दिसंबर, 2006 में बेच दिया गया था।
4. विश्व का सबसे महंगा पिज्जा
न्यूयॉर्क की पिज्जा शॉप 'पिज्जेरिया ऑफ नीनो बेल्लीस्सिमा' में विश्व का सबसे महंगा पिज्जा बेचा गया है। इस पिज्जा के भीतर मछली, क्रीम, प्याज़, पैटरोशियन मछली के चार अलग अलग प्रकार के अंडे, अटलांटिक समुद्री झींगा, सामन मछली के अंडे और एक छोटा सा वसाबी व अलग-अलग मसाले डाले जाते हैं।
यह स्वाद में बेहद स्वादिष्ट बताया जाता है लेकिन इस पिज्जा की कीमत चुकाना आम लोगों के बस की बात नहीं। यह 8 लोगों के लिए पर्याप्त है। इस पिज्जा का एक स्लाइस 125 डॉलर यानी 8,333 रुपए का है।
5. सबसे महंगी हैंडबैग
टोक्यो में एक फैशन शो में 14 जून, 2007 को जिंजा तनाका कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया एक शानदार प्लैटिनम हैंडबैग प्रस्तुत किया गया।
हैंडबैग शुद्ध प्लेटिनम का बना हुआ है। यह कुल 208 कैरेट का बना है। इसे 2,182 हीरे जड़कर सजाया गया है। हैंडबैग की कीमत 16 लाख 30 हजार डॉलर का है।
6. दुनिया की सबसे महंगी टकीला
क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि आप शराब पर 2 लाख 25हजार डॉलर खर्च सकते हैं? 20 जुलाई को, 2006 में टकीला कंपनी ने मैक्सिको के एक क्लेक्टर को Ley.925 नाम की टकीला शराब बेची।
इसकी कीमत 2 लाख 25हजार डॉलर बताई जाती है। यह पेय 6 साल पहले रामबांस से तैयार किया गया था। बता दें कि पेय को प्लैटिनम और सफेद सोने सोने से बनी एक बोतल में भर कर बेचा गया। बाद में इस कंपनी का नाम दुनिया में शराब की सबसे महंगी बोतल बेचे जाने के लिए गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया। इसकी कीमत 150,000 डॉलर है।
7. सबसे महंगी क्रिकेट की गेंद
यह क्रिकेट की गेंद हीरो से सजाई गई है, जिसे क्रिकेट विश्व कप 2007 में सर्वश्रेष्ठ प्लेयर को दिया गया। इस गेंद पर 5728 हीरे लगाए गए हैं जिनकी कीमत 68,500 डॉलर बताई जाती है।

8. सबसे महंगी चाय बैग
ब्रिटिश कंपनी 'पीजी टिप्स' ने विश्व में सबसी मंहगी चाय बैग का निर्माण किया है। पीजी टिप्स ने इसे कंपनी की 75 वीं वर्षगांठ के मौके पर आभूषण कंपनी से तैयार करवाया। इस टी-बैग में हीरे लगाए गए है। यह हस्तनिर्मित है जिसमें 280 हीरे हैं। कंपनी ने इसकी कीमत 14,000 डॉलर तय की है।
9. सबसे महंगा खिलौना
जापानी जौहरी कंपनी जिंजा तनाका ने एक ऐसा रोबोट बनाया है जो जापान में सबसे लंबे समय तक लोकप्रिय रहे कार्टून Gandam पर आधारित है। इस रोबो की कीमत 41468 डॉलर है। रोबो का वजन 1400 ग्राम है इसकी ऊंचाई 13 सेमी है।
10. सबसे मंहगा पार्किंग स्पेस
मैनहट्टन में कार से ज्यादा कीमत पर पार्किंग स्पेस बिकता है। लोग इसे अच्छी खरीदना एक अच्छी इंवेस्टमेंट भी समझते हैं। इस जगह पर ऐसे लोग भी हैं जिनके पास कार नहीं है लेकिन पार्किंग स्पेस जरूर है। दरअसल ये इसे रियल इस्टेट की तरह फायदे का सौदा समझते हैं। इस स्पेस की कीमत 225,000 डॉलर बताई जाती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story