Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए किन सात देशों की महिलाएं होती हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत

अपनी खूबसूरती के लिए इन देशों की महिलाएं पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

जानिए किन सात देशों की महिलाएं होती हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत
X
नई दिल्ली. ये सच है कि महिलाएं पुरूषों की तुलना में अधिक खूबसूरत व आकर्षक होती है। बड़े व समृद्ध राष्ट्र ही नहीं बल्कि छोटे गांव व कस्बों में भी यही धारणा लंबे समय से चली आ रही है कि महिलाएं इस धरती पर सबसे अधिक आकर्षित करती हैं। इसी से जुड़ी एक रिपोर्ट में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि विश्व के किन देशों में सबसे अधिक खूबसूरत महिलाएं व आकर्षक महिलाएं रहती हैं।
सुंदरता हर एक व्यक्ति के लिए समान मायने रखती हैं। लेकिन ऐसा कौन सा कारण है जो कई लोगों को अधिक सुंदर बना देता है। वैज्ञानिकों का दावा है कि बच्चों के माता-पिता की चेहरे की रूपरेखा का असर ही उनके सौन्दर्य का सबसे बड़ा कारण है। यह सत्य भी है, लेकिन सिर्फ यही मात्र एक सच्चाई नहीं है। दरअसल, प्रत्येक राष्ट्र की अलग-अलग जलवायु है। धरती के हर हिस्से को सूर्य की किरणें अलग तरह से प्रभावित करती हैं। इसलिए यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रकृति का भी महिलाओं के सौंदर्यकरण में बड़ा योगदान है। यही कारण है कि दुनिया के कुछ ही राष्ट्र हैं जहां की महिलाएं दूसरे राष्ट्रों की तुलना में अधिक सुंदर होती हैं।
1. तुर्की
एक आंकड़े के अनुसार तुर्की की महिलायें सबसे खूबसूरत होती हैं।तुर्की की मॉडल और एक्ट्रेस मरियम उजरेली अपनी खूबसूरती के लिए सबसे अधिक फेमस हैं। मरयम ने कई जर्मन फिल्मो में काम किया हैं और अवार्ड जीते हैं।
2. ब्राजील
ब्राजील की महिलायें भी अपनी खूबसूरती के लिए बहुत प्रसिद्ध हैं। यहाँ पर खूबसूरत मॉडल की दुनिया भर में खासी चर्चा रहती हैं।
3. इटली
इटली को फैशन और स्टाइल की नगरी माना जाता है जहाँ पर मेकअप एक स्टेटस सिम्बल होता है। यहाँ की महिलायें अपने मेकअप और फैशन के कारण दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं।
4. यूक्रेन
यूरोपीय देश यूक्रेन पर्वतीय क्षेत्र होने के कारण जितना खूबसूरत हैं उतनी ही यहाँ की महिलाए भी खुबसूरत हैं। पूरे रुसी क्षेत्र में यूक्रेन की महिलाओं को सबसे खूबसूरत माना जाता है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से जुड़ी अन्य जानकारियां-
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story