Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चोर को भी नहीं चाहिए 2000 के नए नोट, छोड़ गया करोड़ों

कैशवैन से 100-100 के नोट वाले 92 लाख रुपये गायब

चोर को भी नहीं चाहिए 2000 के नए नोट, छोड़ गया करोड़ों
X
बेंगलुरु. नोटबंदी के बाद से बाजार में आए नए 500 और 2000 के नोट में से 2000 के नोट को ज्यादातर लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। 2000 के नए नोट को आमतौर पर जल्दी कोई लेना भी नहीं चाह रहा है। यहां तक की अब चोर भी 2000 के नए नोट को नहीं लूटना चाहते हैं। क्योंकि इसका छुट्टा करना इतना आसान नहीं हो पा रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि बुधवार को बेंगलुरु के केजी रोड से चोरी हुई कैशवैन में 1 करोड़ 35 लाख रुपए बरामद किए गए जिसमें सभी नोट 2000 हजार के थे। जबकि 100-100 के नोट वाले 92 लाख रुपये गायब थे।
माउंट कार्मल कॉलेज के पास यह कैश वैन लावारिस हालत में पड़ी थी। पुलिस को स्थानीय लोगों ने फोन कर इस बात की सूचना दी। पुलिस को अब इस कैशवैन के ड्राइवर की तलाश है। इसके लिए पुलिस ने चार टीमों का गठन किया है।
शहर के डीसीपी एम एन अनुचेत ने बताया, 'बुधवार दोपहर हुई घटना के बाद से शहर के पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था और कैशवैन की तलाश की जा रही थी। वसंतनगर में माउंट कार्मल कॉलेज के पास कैशवैन के होने की पुलिस को सूचना मिली। घटनास्थल पर पहुंचने पर हमने देखा कि कैशवैन में सुरक्षाकर्मी की बंदूक और 45 लाख रुपये रखे थे।'
पुलिस का कहना है कि कैशवैन का ड्राइवर डॉमिनिक जब पैसे लेकर फरार हुआ था उसके कुछ देर बाद ही वह 92 लाख रुपये लेकर भाग गया और कैशवैन को लावारिस छोड़ गया। पुलिस का कहना है कि इस पूरी घटना में सुरक्षा से संबंधित कई चूक हुई।
कैश ट्रांसपोर्ट करने वाली एजेंसी ने नकद रखी किसी भी तिजोरी में डिजिटल लॉक नहीं लगाया था। साथ ही कैशवैन को ट्रैक करने के लिए उसमें जीपीएस सिस्टम भी नहीं था। आरोपी ड्राइवर डॉमिनिक जिस कंपनी के लिए काम करता था पुलिस अब उस कंपनी के लोगों से भी पूछताछ कर रही है।
घटना के बाद पुलिस बुधवार दोपहर करीब 3 बजे जब डॉमिनिक के घर पहुंची तो वहां से उसकी पत्नी और 12 साल का बेटा भी फरार था। पुलिस को आशंका है कि डॉमिनिक अपनी पत्नी और बेटे के साथ कहीं छिप गया है। पुलिस केजी रोड और माउंट कार्मल कॉलेज के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story