Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मकड़ी ने चूहे को बनाया अपना शिकार, वायरल हुआ वीडियो

इस वीडियो में एक बेहद ''खतरनाक'' दिखने वाली मकड़ी अपना ''भोजन'' घसीटकर ले जा रही है

मकड़ी ने चूहे को बनाया अपना शिकार, वायरल हुआ वीडियो
X
नई दिल्ली. हम असमंजस में हैं कि इस वीडियो को 'सबसे कूल' कहें, या 'सबसे डरावना', लेकिन यह तय है कि यह वीडियो निश्चित रूप से देखने वालों के रोंगटे खड़े देगा। अगर आप कमज़ोर दिल के मालिक हैं, तो इसे न देखें, क्योंकि बहुत मुमकिन है कि रात को सपनों में आपको वही दिखाई देने लगे, जो अभी आप इस वीडियो में देखेंगे।
लेकिन सबसे दिलचस्प तथ्य यही है कि इस वीडियो के इतना ज़्यादा डरावना होने के बावजूद देखने वालों को रोकना मुमकिन नहीं हो पा रहा है, और 22 अक्टूबर को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक दो करोड़ 10 लाख से भी ज़्यादा बार देखा जा चुका है।
अब बताते हैं, इस वीडियो में है क्या। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले जेसन वोमाल नामक शख्स द्वारा फेसबुक पर अपलोड किए गए इस वीडियो में एक बेहद 'खतरनाक' दिखने वाली मकड़ी (हन्ट्समैन स्पाइडर) अपना 'भोजन' घसीटकर ले जा रही है, और हैरानी की बात यह है कि उसका भोजन कोई छोटा-सा कीड़ा-मकोड़ा नहीं, बल्कि एक चूहा है।
एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, वीडियो के साथ लिखे नोट में जेसन वोमाल ने बताया, वह ऑफिस के लिए घर से निकल ही रहे थे कि अचानक उनके पड़ोसी ने उनसे पूछा, "क्या एक बढ़िया दृश्य (जेसन ने इसके लिए 'कूल' शब्द का इस्तेमाल किया है) देखना चाहोगे?" इसका जवाब जेसन ने 'हां' में दिया, और फिर उन्होंने यही दृश्य न सिर्फ देखा, बल्कि उसे हाथ के हाथ रिकॉर्ड भी किया, और फेसबुक पर पोस्ट कर दिया, ताकि दुनियाभर के लोग इसे देख पाएं।

बस, फिर क्या था। सचमुच इस वीडियो को देखने वालों की तादाद बेहद तेज़ी से बढ़ती चली गई, और अब तक न सिर्फ दो करोड़ 10 लाख लोग इसे देख चुके हैं, बल्कि लगभग तीन लाख बार इसे शेयर भी किया जा चुका है, और 48,000 से ज़्यादा लोगों ने इस पर कमेंट किया है।
बहरहाल, इसके बाद जोसन ने एक तस्वीर भी अपलोड की है, जिसमें उसने जानकारी दी कि इस मकड़ी का नाम 'हर्मी' (Hermie) रख दिया गया है, और उसे 'गोद' ले लिया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story