Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस देश में व्हाट्सऐप की मदद से ढूढी जाती हैं बीवियां

यहां तालकशुदा और विधवा महिलाओं के लिए व्हाट्सऐप से पतियों की तलाश की जा रही है।

इस देश में व्हाट्सऐप की मदद से ढूढी जाती हैं बीवियां
X
नई दिल्ली. अरब के देशों में महिलाओं के अधिकारों पर जितनी पाबंदी है शायद ही किसी और देश में होगी। लेकिन अब सउदी अरब अपने देश की तलाकशुदा महिला और विधवाओं के लिए पति तलाश करने की तरफ एक कदम उठाया है। ये कदम किसी प्राइवेट संस्था ने हीं बल्कि साउदी अरब की सरकार ने खुद लिया है। सऊदी अरब में सरकारी विभाग ने एक ऐसा व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया है, जिसकी मदद से देश की तलाकशुदा महिलाओं और विधवाओं के लिए फिर से पति तलाशने की कोशिश की जा रही है।
इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक इस ग्रुप से 900 महिलाएं जुड़ चुकी है। इन महिलाओं ने इस व्हाट्सऐप नबंर पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। अब यहां के अधिकारी इस ग्रुप के जरिए तलाकशुदा और विधवा महिलाओं का फिर से शादी करवाने का प्रयास कर रहे हैं। इस ग्रुप को बनाने का विचार इन अधिकारियों को तब आया जब उन्होंने देखा कि देश में लगातार तलाकशुदा महिलाओं की तादात तेजी से बढ़ती जा रही है।
बात दें कि खास कर मक्का क्षेत्र में तलाक के मामले ज्यादा बढ़ गए हैं। ऐसे में उन्होंने व्हाट्सऐप की मदद से उन महिलाओं को एक प्लेटफॉर्म पर लाने का प्रयास किया और एक ग्रुप बनाया। इस व्हाट्सऐप ग्रुप में शामिल तलाकशुदा व विधवा महिलाएं अपनी समस्याएं भी शेयर करती है। आठ अधिकारियों ने मिलकर इस ग्रुप को बनाया।
इस ग्रुप की तलाशशुदा महिलाएं पुरुषों को एक से अधिक शादी नहीं करने की भी सलाह देती है। वो किसी भी मर्द की दूसरी पत्नी बनने को तैयार हैं। सऊदी अरब के अलावा इस ग्रुप में मोरक्को, सीरिया, फिलिस्तीन, नाइजीरिया, बांग्लादेश, चीन और पाकिस्तान जैसे देशों की भी कुछ महिलाएं शामिल हैं। ग्रुप में 18 साल से लेकर 55 साल तक की महिलाएं शामिल हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story