Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लापता बच्चे का पता लगाने के लिए पानी की बोतलों पर चिपकाई फोटो

कम होम स्लोगन के साथ 5 लाख से ज्यादा बोतलें लॉन्च हुई है

लापता बच्चे का पता लगाने के लिए पानी की बोतलों पर चिपकाई फोटो
X
बीजिंग. आमतौर पर देखा गया है कि जब कभी कोई ब६च्चा कहीं लापता हो जाता है तो हम इसकी शिकायत पुलिस में करते हैं और लापता बच्चे की फोटो के पोस्टर छपवाकर जगह-जगह लगवाते हैं। इसके अलावा टीवी और अखबार में भी विज्ञापन देते हैं। लेकिन चीन में एक लापता बच्चे का पता लगाने के लिए एक अलग ही तरीका निकाला है।
चीन के किंगडाओ की एक कंपनी ने Baobeihuijia.com नाम की वेबसाइट के साथ पार्टनरशिप करके एक बोतल मार्केट में उतारी है, जिसमें गायब हुए बच्चों की पर्ची चिपकी हुई है। Baobeihuijia.com एक ऑनलाइन डेटाबेस है जो गायब बच्चों को ट्रैक करता है। सीसीटीवी न्यूज के मुताबिक बोतलों पर मिसिंग बच्चों की जानकारी दी है, जिसमें उनका फोटोग्राफ और अभिभावकों की डिटेल्स दी गई है।

कंपनी ने बेबी, कम होम स्लोगन के साथ 5 लाख से ज्यादा बोतलें लॉन्च की है। कंपनी ने कहा कि बच्चों की तस्वीर और जानकारी उनके फैमिली की इजाजत के बाद बोतल पर प्रिंट की गई है। परेशान परिवारों की मदद और जागरुकता फैलाने के लिए इन बोटल्स को विभिन्न सुपरमार्केट, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट्स और सार्वजनिक स्थानों पर बेचने का फैसला किया है।
चीन में लापता होने वाले बच्चों का आकड़ा काफी अधिक है। हर साल 2 लाख के करीब बच्चे गायब होने की खबर है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान से बच्चों को सर्च करने में मदद मिलेगी और लोग अपने आसपास की चीजों के प्रति ज्यादा सतर्क होंगे।
सीसीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक यह विचार 1979 के एक अभियान के जैसा है। उस वक्त एक पिता ने अपने 6 साल के बेटे को ढूंढने के लिए दूध के कार्टन पर बेटे की फोटो और जानकारी प्रिंट करके न्यूयॉर्क में वितरित की गई थी। हालांकि 20 साल बाद लड़के को कानूनी रूप से मृत घोषित कर दिया गया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story