Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक हजार से भी ज्यादा लोगों बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, धधकते अंगारों पर चले एकसाथ

इस रिकॉर्ड के लिए 6.6 फुट की अंगारों की खाई बनाई गयी जिस पर यह सभी लोग चले।

एक हजार से भी ज्यादा लोगों बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, धधकते अंगारों पर चले एकसाथ
X
नई दिल्ली. कहते हैं अगर इंसान का हौसला बुलंद हो तो कुछ भी कर सकता है और किसी भी मंजिल को पार और छू सकता है। यही हौसला मुंबई के 1356 लोगों ने दिखाया और दहकते अंगारों पर चल कर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकोर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया। मुंबई की एक ज्वैलरी फर्म के कर्मियों ने मुंबई के निकट इमेजिका थीम पार्क में यह कारनामा कर दहकते अंगारों पर चलने का 608 लोगों का मौजूदा रिकार्ड कहीं पीछे छोड़ दिया।
बता दें कि गिनीज वल्र्ड रिकार्ड की तरफ से मौजूद निर्णायक रिषि नाथ के सामने किया गया और रिषि नाथ ने इस नये रिकार्ड को प्रमाणित भी किया। दहकते अंगारों पर चलने के इस अनूठे कारनामे को उसके अंजाम तक पहुंचाया अंतर्राष्ट्रीय रूप से प्रमाणित 6 निर्देशकों ने इस काम को किया। अंगारों पर चलने के लिये अंतर्राष्ट्रीय रूप से मान्यता प्राप्त आशीष अरोड़ा, लीना दास, उन्नीकृष्णन केबी, जोसफ पालसन, राजेश राय और योगीश अरोड़ा के मार्गदर्शन में 1356 लोगों ने इस कारनामे को अंजाम दिया।
प्रशिक्षक राजेश राय ने यह जानकारी देते हुये बताया कि इस रिकार्ड के लिये 6.6 फीट की अंगारों की खाई बनाई गयी जिस पर प्रतिभागियों ने नंगे पांव चलकर इस कारनामे को अंजाम दिया। सभी प्रतिभागियों ने पांच या छह कदम चलकर इस खाई को पार किया। राजेश राय ने इस साहसिक कारनामे पर कहा कि अंगारों पर चलने का मकसद अपने जीवन के डर पर विजय पाना है। अंगारों पर चलना एक ऐसे प्रेरक का काम करता है जिससे आप अपने अंदर छिपे डर पर विजय पाते हैं, खुद पर भरोसा करते हैं और मानसिक रूप से मजबूत बनते हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story