Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जुगाडू ऐसे लगा रहे हैं पुराने नोटों को ठिकाने, आप भी हो जाएंगे हैरान

टिकट इसलिए बुक कराए जा रहे हैं ताकि बाद में इन्हें कैंसल करवाकर पैसे वापस लिये जा सकें।

जुगाडू ऐसे लगा रहे हैं पुराने नोटों को ठिकाने, आप भी हो जाएंगे हैरान
X
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर की रात को 500 और 1000 के नोटों को सिर्फ कागज का टुकड़ा बता दिया और उसे अवैध करार दे दिया जिसके बाद से लोगों में उथल-पुथल सी मच गई। जब लोगों को पता चला कि उनके 500 और एक हजार के नोट अब किसी काम के नहीं रहे तो लोगों का चिंता करना भी जायज था। 9 नवंबर को सारे बैंकों को एक दिन के लिए बंद करने के आदेश थे।
1000 और 500 रुपए के नोटों के बंद होने के बाद इन नोटों को खर्च करने की अफरातफरी मची है। इस दौड़ में लोग लाखों रुपए के रेलवे टिकट बुक करा रहे हैं। दरअसल ये टिकट इसलिए बुक कराए जा रहे हैं ताकि बाद में इन्हें कैंसल करवाकर पैसे वापस लिये जा सकें। महाराष्ट्र के जलगांव और खमगांव रेलवे स्टेशनों पर लाखों रुपए की टिकट बुकिंग पर रेलवे की नजर है।
एक रेल अधिकारी ने बताया कि कई सारे यात्रियों ने नई दिल्ली से तिरुवनंतपुरम तक राजधानी का टिकट 1.75 लाख में बुक कराया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात 500 और 1000 रुपए के नोटों को अमान्य घोषित कर दिया। सरकार के फैसले से आम लोगों की जिंदगी पर सीधा असर पड़ रहा है। लोगों को अपनी जरूरतें पूरी करने में काफी परेशानी हो रही है। कई लोगों के लिए तो रेल में बिना टिकट यात्रा करने की नौबत आ रही है।
इस फैसले के बाद हर तरफ अफरा-तफरी की स्थिति बन गई। वे लोग रात से ही चिंतित हो गए, जिनके पास 500-1000 रुपए के नोट थे। अभी रेलवे टिकट कराने और अस्पताल जैसी कुछ जगहों पर ये रुपए स्वीकार किए जा रहे हैं।
एक रेलवे अधिकारी ने बताया, 'जलगांव स्टेशन पर पहले दो घंटे में 5 लाख रुपए तक के टिकट बुक किए गए। यह बहुत ही असमान्य बात है। जो लोग टिकट बुक कराकर नोट को बदलने के प्रयास में हैं उनकी जांच की जाएगी।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story