Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अजगर को तकिया समझ कर रातभर सोती रही 80 साल की वृद्धा

रात में इधर-उधर हिलता रहा अजगर

अजगर को तकिया समझ कर रातभर सोती रही 80 साल की वृद्धा
X

नई दिल्ली. मध्यप्रदेश के मेहगांव कस्बे में काली माता मंदिर के पास बने एक घर में बुजुर्ग महिला कमरे में कुंडली बनाकर बैठे अजगर के ऊपर सिर रखकर रातभर सोती रही। रात में अजगर इधर-उधर हिलता रहा, जिससे बुजुर्ग महिला को करवटें बदलनी पड़ीं।

सुबह 6 बजे वृद्धा जागी तो उसने घर के सदस्यों से कहा कि वह रातभर तकिए की वजह से ठीक से सो रहीं पाईं। तभी घर के लोगों ने कमरे में खोजबीन की तो सोफा के नीचे 2 फीट लंबा अजगर मिला। जिसे भिंड और मेहगांव से पहुंची फॉरेस्ट विभाग की टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ा है।

तकिया समझकर सोती रही वृद्धा
नई दुनिया की रिपोर्ट के मुताबिक, काली माता मंदिर के पास नरेश कुमार ओझा का मकान है। बुधवार की रात घर की बैठक में ओझा की मां लक्ष्मी पत्नी रामसिंह ओझा जमीन पर सो रही थीं। तभी बैठक में अजगर सर्प कहीं से आकर बुजुर्ग के सिराहने बैठ गया। वृद्धा रातभर उसे सिराहना समझकर उस पर सिर रखकर सोती रही।

हालांकि गनीमत यह रही कि अजगर ने वृद्धा को किसी प्रकार की क्षति नहीं पहुंचाई। सुबह 6 बजे जब घर के लोगों ने बैठक में सर्प देखा तो फॉरेस्ट विभाग की टीम को सूचना दी गई। टीम में आए रामहेत पाल, वनपाल मनोज भदौरिया और लालू सिंह भदौरिया ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर सर्प को डिब्बे में बंद कर लिया।

आंखों से कम दिखाई देता
नरेश कुमार ओझा की मां लक्ष्मी की उम्र तकरीबन 80 के आसपास है। सुबह अजगर को पकड़ने पहुंची फॉरेस्ट विभाग की टीम के लक्ष्मी ने बताया कि उन्हें पता ही नहीं चला कि वह रातभर अजगर के ऊपर सिर रखकर सो रही थीं।

उन्होंने बताया कि इस दौरान अजगर सिर से फिसलता रहा जिसकी वजह से उन्हें लगा कि तकिया ठीक नहीं है। बुजुर्ग महिला के बेटे नरेश कुमार ने बताया कि उन्होंने सोफा हटाकर देखा तो बैठक में अजगर कुंडली बनाकर बैठा था।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story