Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उम्र 92 साल और 185 बच्चे, अभी भी शादी की चाहत है जिंदा

नाइजीरिया के इस धर्मगुरु ने ने 107 के करीब महिलाओं से शादी की है।

उम्र 92 साल और 185 बच्चे, अभी भी शादी की चाहत है जिंदा
X
नई दिल्ली. आपने शादी की उम्र और एक उम्र में शादी करने की बाते तो कई सुनी होंगी लेकिन नाइजीरिया के रहने वाए मौलवी या धर्मगुरु ने अब तक 97 बार शादियां की है और उसे उन बीवियों से 185 बच्चे भी हैं। धर्मगुरु बेलो ने अपनी मौत की अफवाहों का खंडन किया है। और आगे उसने कहा कि अभी भी वह बहुत जिंदा दिल है और अभी और शादियां करने की हसरत रखता है। लेकिन इसकी उम्र सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।
मीडिया रिपोर्ट के धर्मगुरु ने वेनगार्ड अखबार से बात करते हुए कहा मौत की अफवाहों के बीच 92 साल के नाइजीरिया के एक धर्मगुरु ने कहा कि वह स्वस्थ है। यही नहीं उनका यह भी कहना है कि वह शादी करने का जारी रखेंगे। बता दें कि नाइजीरिया के यह मुस्लिम धर्मगुरु अपनी 97 बीवियों के कारण चर्चा में आए थे। मोहम्मद बेलो अबुबकर नाम के इस्लामिक मौलवी ने 107 के करीब महिलाओं से शादी की है, जिनमें से वह 10 महिलाओं को तलाक दे दिया है। फिलहाल वह 97 बीवियों के शौहर हैं।
तो वही दूसरी तरफ इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, धर्मगुरु का मानना है कि पत्नियों की संख्या के बारे में कोई विशिष्ट नियम नहीं है और उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने एक पाक उद्देश्य की पूर्ति के लिए इतनी शादी की है। उन्होंने आगे कहा कि मैं तब तक शादी करना जारी रखूंगा जब तक मैं जिंदा हूं।
बता दें कि 2008 में तो नाइजीरिया के एक कोर्ट ने उस वक्त की उनकी 86 बीवियों में से 82 को 48 घंटे के भीतर तलाक देने का हुक्म जारी किया था लेकिन उन्होंने इस हुक्म को भी दरकिनार कर दिया। तमाम कानूनी बाधाओं की बात पर अबु बकर का कहना है कि अल्लाह ने तमाम मुश्किलों से उनको निकाला है और हमेशा उनकी मदद की है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story