Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां देखिए बगैर कपड़ों की महिला की तरह दिखने वाला फूल

इस फूल को देखकर ऐसा लगता है जैसी कोई महिला (लड़की) सामने हो।

यहां देखिए बगैर कपड़ों की महिला की तरह दिखने वाला फूल
X
नई दिल्ली. फूल तो आपने कई तरह के अलग-अलग आकार के देखे होंगे। और हो सकता है शायद आपके मन में किसी खूबसूरत कमसिन कली (लड़की) को देखकर भी मन में ख्याल आया हो कि, काश किसी चीज की तरह होती तो हमेशा हमारे पास रहती। तो ऐसी इच्छाओं को रखने वालों के लिए शायद ऊपरवाले ने यह फल बनाया है। जी हां- ये कोई मज़ाक नहीं बल्कि एक पूरी लड़की की तरह बना हुआ एकदम असली फूल है।
ये फूल हिमालय के क्षेत्र में पूरे 20 साल बाद खिलता है, तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि ये फूल श्रीलंका के तटीय इलाकों में पाया जाता है। इस फूल को देखकर कुछ लोगों ने ये भी कहा है कि ये किसी शैतानी दिमाग की उपज है जिसने कंप्यूटर की मदद से फूल की तस्वीर तैयार की है।
नारीलता नाम के फूल की खासियत है कि यह महिला के शरीर के आकार का होता है। यह फूल भारत के हिमालयी क्षेत्रों में पाया जाता है।
नारीलता
यह एक ऐसा पेड़ है कि इसे देखने के बाद प्रकृति को समझने वाला आज तक कोई प्राणी नहीं बना है। हां यह सत्य है प्रकृति जब अपने अलग-अलग रूप दिखाती है तो मानव भी आश्चर्य चकित हो जाता है। यह फूल भी उसी का एक हिस्सा है जिसे देखकर सभी आश्चर्यचकित हो जाते है। नारीलता फूल का वृक्ष भारत में हिमालय क्षेत्र में पाया जाता है। यह 20 साल के अंतराल पर खिलते हैं। यह औरत की तरह दिखने वाला एक फूल है।
तस्वीर में जो आपको फूल दिखाई दे रहा वो पेड़ पर लटकी किसी गुड़िया की तरह नज़र आ रहा है। हिमालय श्रीलंका तथा थाईलैंड में एक पेड में लगने वाला फूल है जिसे ऊपरी हिमालय में नारीलता फूल कहा जाता है। नारीलता नामक इस वृक्ष पर अनोखे फूल खिलते हैं, जिनकी बनावट महिला जैसी होती है। फूलों की बनावट के कारण ही इसे नारीलता नाम दिया गया है। इसके साथ ही इस पेड़ पर फल लगते हुए भी देखे गए है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story