Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जय माता कीः बच्चे को बचाने भालू से भिड़ गई मां

भालू के द्वारा जबड़े में पकड़े जाने से बच्चे का कुल्हा जख्मी हो गया है

जय माता कीः बच्चे को बचाने भालू से भिड़ गई मां
X
कुसमी. ग्राम टाटीझरिया के पिपरा पाठ निवासी एक महिला बच्चे को बचाने भालूओं से भिड़ गई। महिला ने साहस दिखाते हुए मादा भालू के कब्जे से अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे को छुड़ाया। इस बीच लोगों के मौके पर पहुंच जाने से भालू जंगल में भाग गया एवं बच्चा एवं मां सुरक्षित बच गए। भालू के द्वारा जबड़े में पकड़े जाने से बच्चे का कुल्हा जख्मी हो गया है।
जानकारी के अनुसार ग्राम टाटीझरिया निवासी महिला बुधवार की सुबह नित्य क्रिया के लिए घर से कुछ दूर झाड़ियों की ओर गई थी। इसी दौरान वहां दो शावकों के साथ विचरण कर रही एक मादा भालू को देखकर उससे बचने के लिए महिला भागी। उसे देख भालू ने महिला को दौड़ाकर महिला के पीठ में बंधे उसके डेढ़ वर्षीय बच्चा अंकित को पकड़ कर लिया एवं खींचते हुए जंगल की ओर ले जाने लगा। तब महिला ने हिम्मत बांध कर भालू से अपना बच्चा छिनने के लिए मादा भालू से भिड़ गई।
भालू ने उसके बच्चे को अपने जबड़े से जकड़ लिया था और महिला से छीन कर भागने के प्रयास में था। महिला ने हिम्मत का परिचय देते हुए शोर मचाते हुए भालू को खदेड़ने का प्रयास किया। भालू बच्चे को खीचते हुए करीब 20 मीटर दूर तक ले गया था,किंतु शोर सुनकर जब लोग वहाँ पहुँचने लगे तो भालू अपने शावकों के साथ जंगल की ओर भाग गया। दुर्घटना में बालक के कुल्हा पूरी तरह से जख्मी हो गया है, घायल बालक को कुसमी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उसका इलाज जारी है। अगर महिला ने हिम्मत का परिचय नही दिया होता तो बच्चे के साथ कुछ भी हो सकता था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story