Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस शहर में मां-बेटी की लगती है बोली, क्या आपने देखी है ये जगह ?

जिस्म के इस धंदे में जिन लड़कियों को उतारा जाता है उनकी पहली बोली शुरू होती है 16 हजार से 20 हजार।

इस शहर में मां-बेटी की लगती है बोली, क्या आपने देखी है ये जगह ?
X
नई दिल्ली. भारत ही नहीं विदेशों में भी कई ऐसी जगह हैं जहां पर देह व्यापार के लिए एक जगह निश्चित कर रखी है। लेकिन इस शहर में मां-बेटी दोनों की बोलियां लगाई जाती हैं। लड़कियों को जबरन इस व्यापार का हिस्सा बना दिया जाता है और उनके जिस्म की बोली लगती है वो दिन में कई बार। ये शहर बदनामी के कारण पूरी दुनिया में काफी मशहूर है। इस शहर में पैदा होने वाले बच्चों को पता नहीं होता कि उनके पिता कौन हैं, यहां तक की बच्चे पैदा करने वाली मां भी नहीं जानती कि उसके बच्चे का पिता कौन है?
दरअसल, फिलीपिन्स में एंजिल्स सिटी यहां का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है। इस पूरे शहर में ज्यादातर यौनकर्मी ही रहते हैं। यह फिलीपिन्स का जाना-माना टूरिस्ट स्पॉट भी है। फिलीपिन्स के एंजिल्स सिटी की कुल आबादी लगभग साढ़े तीन लाख के आसपास है, लेकिन इन लोगों के अलावा यहां केवल टूरिस्ट ही नजर आते हैं। यहां आपको कई ऐसे बच्चे मिल जाएंगे, जिन्हें जन्म से ही पता नहीं होता, कि उनका पिता कौन है। मालूम हो कि हर साल चालीस लाख से ज्यादा विदेशी टूरिस्ट फिलीपिन्स आते हैं, इसमें ज्यादातर ऑस्ट्रेलियाई होते हैं।
बता दें कि एंजिल्स सिटी में काम करने वाली यौनकर्मी जब प्रेग्नेंट हो जाती है, तो बच्चे को पैदा करने के अलावा उनके पास कोई दूसरा कोई चारा नहीं होता। यहां पैदा होने वाले ज्यादातर बच्चों का बुरा हाल है। यौनकर्मी मां की माली हालत इतनी अच्छी नहीं होती कि वो अपने बच्चों को अच्छे से पाल-पोस सके।
इसी वजह से वो अपने बच्चों को भी जबरदस्ती इस धंधे में धकेल दिया जाता है। जिस्म के इस धंदे में जिन लड़कियों को उतारा जाता है उनकी पहली बोली शुरू होती है 16 हजार से 20 हजार। इस काम में करीब 15 हजार मासूम युवतियां लिप्त हैं और ये गिनती बढ़ती ही जा रही है। लेकिन कई ऐसी संस्थाएं सामने आई है, जो इन बच्चियों को बचाकर इनके भविष्य को सुनहरा बनाने की पहल कर रही है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए- फिलीपिंस के इस शहर की कई और तस्वीरें -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story