Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां हर पल मंडराती है मौत, फिर भी कार चलाने आते हैं लोग

यहां लगी रहती है युवाओं की भीड़।

यहां हर पल मंडराती है मौत, फिर भी कार चलाने आते हैं लोग
X
नई दिल्ली. अमेरिका के उटाह में टाउन ऑफ मॉब छोटा शहर होने के बावजूद खूबसूरत रेगिस्तान और पहाड़ के लिए जाना जाता है। यह एडवेंचर के शौकीन लोगों का फेवरेट प्लेस है। यहां माउंटेन बाइकिंग और फोर व्हीलर ड्राइव की जाती है। ऐसे में जिन्हें खतरनाक पहाड़ों पर गाड़ी चलाने का शौक है उसके लिए अमेरिका के उटाह में टाउन ऑफ मॉब फेवरेट प्लेस हो सकता है। रोलर कोस्टर से भी मुश्किल है यहां गाड़ियां चलाना...
यहां पर हेल रिवेंज नाम का एक 13 किलोमीटर का ट्रैक है। इस पर गाड़ियां चलाना रोलर कोस्टर से भी मुश्किल होता है। फिर भी एडवेंचर के दीवाने अपनी करामात दिखाने से नहीं चूकते। ड्राइवरों को यहां एडवेंचर के दौरान एडवांस्ड इक्विपमेंट रखने पड़ते हैं। यहां कमजोर दिल वालों को गाड़ी चलाने की इजाजत नहीं मिलती, क्योंकि इन पहाड़ों पर गाड़ी चलाना आसान काम नहीं है।
ऐसे में एक्सीडेंट की वजह से पल-पल मौत मंडराती है। बावजूद इसके यहां युवाओं की भीड़ लगी रहती है। लोग अपना नंबर आने पर यहां गाड़ी चलाने के लिए इंतजार करते हैं। भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, इन रास्तों पर जो गाड़ियां चलती हैं वह भी सामान्य से हटकर होती हैं। गाड़ी चलाने वाले के अलावा साथ बैठने वाले का दिल भी मजबूत होना चाहिए।
मौजूद हैं कई ट्रैक
इस स्थान के टॉप पर पहुंचने पर अमेरिका का खूबसूरत ला साल पहाड़, घाटी और कोलोराडो रिवर देखने का मौका भी मिलता है। हालांकि, टाउन ऑफ मॉब में हेल रिवेंज की तरह कुछ दूसरे ट्रैक भी मौजूद हैं। इन ट्रैक पर बीच-बीच में बाधाएं भी रहती हैं, जिसके अलग-अलग नाम होते हैं। जैसे एस्कलेटर, ब्लैक होल, टिव ओवर चैलेंज।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story