Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जहां से निकलती है गंदगी वहां छुपा रखे थे करोड़ों रुपए, गिरफ्तार

अधिकारियों को शक है कि ये किसी बड़े रैकेट का हिस्सा हैं।

जहां से निकलती है गंदगी वहां छुपा रखे थे करोड़ों रुपए, गिरफ्तार
X
नई दिल्ली. आपको शायद यकीन न हो लेकिन दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर 3 लोगों को हजारों विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा गया है जिसे तीनों ने रेक्टम (गुदा) में छुपा रखा था। बुधवार को आइजीआइ एयरपोर्ट पर तीन लोगों को 3.9 लाख यूरो के साथ पकड़ा गया। इसकी भारतीय रुपए में कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) के सूत्रों के मुताबिक, इन मुद्राओं को तीनों ने प्लास्टिक में लपेटकर अपने शरीर के भीतर डाल रखा था।

तीनों दुबई से आइजीआइ पर सुबह में करीब 4.30 बजे उतरे। डीआरआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, 'जांच के दौरान उनकी पगड़ियों से कुछ करंसी नोट मिले, लेकिन ज्यादातर नोट उनकी गुदाओं में पाए गए जो प्लास्टिक में लपेटे हुए थे।' अधिकारी ने बताया कि आइजीआइ पर यह अपनी तरह की सबसे बड़ी बरामदगी है।

एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों इंडिगो की डोमेस्टिक फ्लाइट पकड़ने वाले थे। डीआरआइ अफसरों ने बताया कि उन्हें इन तीनों लोगों के बारे में सूचना मिली थी। जैसे ही तीनों चेक-इन काउंटर पर बोर्डिंग पास लेने के लिए पहुंचे, उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पूछताछ के बाद करंसी को जब्त कर लिया गया। तीनों ने बताया कि वह इन पैसों से विदेश में बिजनेस शुरू करना चाहते थे।

अधिकारी ने बताया कि तीनों इतनी बड़ी रकम के स्रोत का पुख्ता साक्ष्य नहीं दे पाए। अधिकारियों को शक है कि ये किसी बड़े रैकेट का हिस्सा हैं। उनका कहना है कि एयरपोर्ट पर किसी शख्स के शरीर से करंसी की बरामदगी का यह अब तक का सबसे बड़ा मामला है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story