Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां है अजीब परंपरा, शादी के दिन दोस्त उतारते हैं दुल्हन की ड्रेस

चीन में हुई एक शादी का ऐसा अजीबोगरीब वीडियो सामने आया है जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है।

यहां है अजीब परंपरा, शादी के दिन दोस्त उतारते हैं दुल्हन की ड्रेस
X
नई दिल्ली. इस दुनिया में अनेक धर्म और जाति के लोग रहते हैं सबके अपने अलग रीति–रिवाज और परम्पराएं होती हैं। शादी को लेकर भी अक्सर अलग-अलग देशों में विभिन्न रीति-रिवाज देखने को मिलते हैं। आपने भी कई बार शादी-ब्याह में बहुत सारी अलग-अलग रस्में देखी या सुनी होंगी, लेकिन चीन में एक ऐसा भी शहर है जहां पर रिती रीवाज के नाम पर दुल्हे के दोस्त ये सब भी करते हैं।
ऐसा ही एक देश है चीन, जहां शादी के बाद दूल्हे के दोस्त मिलकर दुल्हन के कपड़े उतारते हैं। इस दौरान दूल्हा अपनी दुल्हन को बचाने का प्रयास करता है, लेकिन दूल्हे के दोस्त किसी की परवाह न करते हुए दुल्हन के सारे कपड़े उतार देते हैं। यहां पर शादी के बाद बड़े अजीबोगरीब गेम होते हैं, जिन्हें वेडिंग गेम के नाम से जाना जाता है। इसी में एक गेम यह भी होता है जिसमें नई नवेली दुल्हन के कपड़े उसका पति नहीं बल्कि उसके दोस्त उतारते हैं।
चीन में हुई एक शादी का ऐसा हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है जिसने सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया है। इसमें यह दिखाया जा रहा है कि दूल्हा दुल्हन अपने कमरे में बैठे हैं। इस दौरान दूल्हे के कुछ दोस्त उसके कमरे में जाते हैं और दुल्हन के साथ यह खेल शुरू कर देते है। इस दौरान दूल्हा दुल्हन को लाल रंग के कंबल में छुपाने की कोशिश करता है लेकिन नाकाम रहता है। वहीं दुल्हन भी खुद को उन दोस्तों से बचाने के लिए चिल्लाती है, लेकिन दूल्हे के दोस्त किसी की भी नहीं सुनते हैं। वह उसके सारे कपड़े निकाल देते हैं।
बता दें कि इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वेडिंग गेम पर लोग अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ यूजर्स तो ऐसे दोस्तों पर गुस्सा कर रहे हैं। वहीं कुछ इन रिवाजों को ही बकवास बता रहे हैं। उनका कहना है कि यह वेडिंग गेम होने चाहिए लेकिन दुल्हन के कपड़े इस तरह से उतारने का गेम नहीं होना चाहिए। इसका हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।
आगे की स्लाइड़्रस में देखिए... दोस्त कैसे उतारते हैं दुल्हन की ड्रेस -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story