Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यहां इंसानी SEMEN से बनाए जा रहे पकवान!

कुकिंग क्लासेज में सिखाया जा रहा है कि चिकन से लेकर कई तरह की डिशेस में सीमन को कैसे इस्तेमाल करें।

यहां इंसानी SEMEN से बनाए जा रहे पकवान!
X
लंदन. लंदन में लोग इंसान के सीमन से कई तरह की डिशेज बनाने की योजना बना रहे हैं। सुनकर थोड़ अजीब लगेगा लेकिन यह सच है। जी हां लंदन में अब इंसान के सीमेन से पकवान बनाए जाएंगे और इसके लिए बाकायदा सीमन बेस्ड रेसिपीज बनाने की कुकिंग क्लासेज चलाई जा रही हैं और क्लासरूम में लोगों को अपना या अपने पार्टनर का सीमन लेन के लिए कहा जा रहा है। कुकिंग क्लासेज में यह सिखाया जा रहा है कि चिकन से लेकर कई तरह की डिशेस में सीमन को कैसे इस्तेमाल करें।
लंदन के एक व्यक्ति की लिखी किताब में सीमन आधारित रेसिपीज की भरमार है। पॉल फोहॉर की लिखी किताब 'नेचुरल हारवेस्ट' में सीमन से बनाए जाने वाली कई रेसिपीज लिखी हुई हैं। यह किताब ऑनलाइन साइट अमेजॉन पर भी उपलब्ध है और इस किताब को 4 स्टार रेटिंग मिली हुई है।
किताब को लेकर दावा किया गया है कि इस किताब में पौष्टिक होने के साथ-साथ कई आश्चर्यजनक कुकिंग के तरीके बताए गए हैं। पॉल बताते हैं कि वह अपने इस प्रयास को लेकर बहुत गंभीर हैं। वह अपनी हर रेसिपी में सीमन नहीं मिलाते हैं लेकिन वह ऐसा 'मजेदार अनुभव' के लिए करते हैं।
इवेंट की प्रमोशन संभाल रहे सेक्स एक्सपर्ट एलिक्स फॉक्स ने बताया, इसमें कोई शक नहीं है कि कई लोग इस प्रयोग को आजमाने से डरेंगे लेकिन कुछ लोग ऐसे अनोखे लिक्विड को टेस्ट करने के लिए भी उत्साहित भी होंगे। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि जब इंसान नियमित तौर पर अंडे खा सकता है जबकि अंडा भी अपने पार्टनर के सीमन का उपभोग करने वाली मुर्गी का ही उत्पाद है तो इंसान के सीमन से बने उत्पाद भी कोई अजूबा नहीं होना चाहिए। इस फील्ड में एक्स्प्लोर करने के लिए बहुत कुछ है। उदाहरण के तौर पर, सीमन को शाकाहारी मन जायेगा या नहीं? स्वास्थय को लेकर इसके क्या फायदे और खतरे हो सकते हैं ? आदि।
यहां का प्रस्ताव मेन्यू बहुत ही शानदार है और यहां सीमन बेस्ड जर्क चिकन एयर आइस्ड टी जैसे आइटम उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि सीमन आधारित रेसिपीस को लेकर योजना कितनी गंभीर है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। कुछ लोग इसे पब्लिसिटी स्टंट करने का घटिया तरीका बता रहे हैं।
एक्सपर्ट एलिक्स ने बताया ताजे सीमन का इस्तेमाल करना तो अच्छा है लेकिन प्रिजर्व कर रखे गए सीमन का फ्लेवर बदल सकता है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story