Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस गांव में 12 साल बाद लड़की बन जाती है लड़का

12 साल बाद उनका प्राइवेट पार्ट भी लड़कों जैसा हो जाता है।

इस गांव में 12 साल बाद लड़की बन जाती है लड़का
X
सांतो डोमिंगो. आपको यह जानकर हैरानी होगा कि दुनिया में एक ऐसा गांव भी है, जहां लड़की पैदा होने के कुछ समय बाद अपने आप लड़का बन जाती हैं। ये बात सुनने में जितनी अजीब लग रही है, उतनी ही सच भी है। डोमिनिकन रिपब्लिक में स्थित सेलिनास गांव में तो ऐसा ही होता है। यहां लड़की पैदा होने के 12 साल बाद अपने आप लड़का बन जाती है। यह बदलाव उसके पूरे शरीर में होता है और वह शारीरिक और बायोलॉजिकल रूप से भी लड़का बन जाती हैं।
नहीं समझ आता लड़का हुआ या लड़की
यहां तक की उनका प्राइवेट पार्ट भी लड़कों जैसा हो जाता है। दरअसल, ऐसा किसी चमत्‍कार के कारण नहीं, बल्कि आनुवांशिक बीमारी के कारण होता है। यह बीमारी गर्भावस्था के दौरान होती है। आनुवंशिक विकार के कारण बच्चे को जरूरी एंजायम नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में बच्चों में पुरूष वाले सेक्स हार्मोन्स नहीं के बराबर या कम बन पाते हैं। इसका असर बच्चों के लिंग पर भी देखने को मिलता है। इनके लिंग का आकार इतना छोटा होता है, जिसे समझ पाना मुश्किल हो जाता है कि पैदा हुआ बच्‍चा लड़का है या लड़की।
12 साल बाद हो जाता है परिवर्तन
12 वर्षों के जब बच्चा धीरे-धीरे बड़ा होता है तब यह अपना पूर्ण आकार लेता है। ऐसी ही कहानी है 24 वर्षीय जॉनी की, जो बचपन में इस बीमारी से पीड़ित था। उसने बताया कि अपने जन्म से लेकर 12 वर्ष की उम्र तक उसने स्कर्ट पहनी और इसी को पहनकर ही वो स्कूल जाता था। उसके मां-बाप को पता ही नहीं था कि उनका बच्चा लड़का है या लड़की। 12 वर्ष बाद जब वह पूरी तरह से लड़का बना, तब उसकी जिंदगी ही बदल गई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story