Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महज 10 सेकेंड में नारियल से जानिए अपना ब्लड ग्रुप

ओ पॉजिटिव में 90 और ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजिशन ले लेता है।

महज 10 सेकेंड में नारियल से जानिए अपना ब्लड ग्रुप
X
नई दिल्ली. नारियल खाने, पीने और चढ़ाने तीनों के काम आता है। लेकिन इसका इस्तेमाल और भी है जो शायद ही आप जानते हो। वो ये है कि नारियल आपका बल्ड ग्रुप। जी हां ये जानने के बाद आपको अपना बल्ड ग्रुप जानने के लिए डॉक्टर के पास जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। ये कोई मज़ाक की बात नहीं है ऐसा संभव है। आइए जानते है कैसे -
किसी भी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल लें। थोड़ी देर में नारियल अलग दिशा में मुड़ जाता है। जिस जगह अंडरग्राउंड पानी या उसकी पाइपलाइन हो, वहां नारियल सही नतीजे नहीं बताता। ए पॉजिटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन लेता है। एबी पॉजिटिव में 45 से 55 डिग्री, बी पॉजिटिव में 60 डिग्री, ओ पॉजिटिव में 90 और ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजिशन ले लेता है।
ऐसा करके नारियल से 5 ब्लड ग्रुप- ए पॉजिटिव, एबी पॉजिटिव, बी पॉजिटिव, ओ पॉजिटिव और ओ निगेटिव की पहचान सकते हैं। चलिए ये तो गई ब्लड ग्रुप पता करने वाली बात अब आगे आपको बताते हैं नारियल के और बहुत सारे फायदे जो आपके बहुत काम के हो सकते हैं। नारियल का प्रयोग व्यक्ति के जीवन की बहुत सी परेशानियों को हल कर सकता है। आप मानें या ना मानें लेकिन नारियल की सहायता से आप अपनी बहुत सी घरेलू और काम-काज से जुड़ी परेशानियों का समाधान पा सकते हैं।
नोट: नारियल से ब्लड ग्रुप की बात छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के कृषि विभाग के प्रोफेसर बी.डी गुहा ने बताई है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, नारियल के और भी फायदे -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story