Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब सरेआम करेंगे लोग ये गंदी हरकत, नहीं रोक पाएगी पुलिस

बशर्ते इस काम को नाबालिगों के सामने न किया जाए।

अब सरेआम करेंगे लोग ये गंदी हरकत, नहीं रोक पाएगी पुलिस
X
नई दिल्ली. इटली की अदालत ने हस्तमैथुन को लेकर एक बड़ा फैसला सुनाया है। वहां के सुप्रीम कोर्ट ने सार्वजनिक रूप से हस्तमैथुन को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया है यानी अब पब्लिक प्लेस में हस्तमैथुन करने को अपराध नहीं माना जाएगा। इसके साथ एक शर्त यह रखी गई है कि यह नाबालिगों के सामने न किया जाए।

सर्वोच्च न्यायालय ने यह फैसला एक केस की सुनवाई के दौरान किया। दरअलस, 69 वर्ष के एक व्यक्ति ने सिसली के पूर्वी तट पर स्थित काटानिया शहर के यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों के सामने हस्तमैथुन करते पकड़ा गया था। मई 2015 में उसे दोषी ठहराया गया था।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी व्यक्ति को तीन महीने की कैद और करीब 3,600 डॉलर यानी करीब ढाई लाख रुपए जुर्माना लगाया था। हालांकि दोषी के वकील ने देश के सर्वोच्च अदालत में मामले को चुनौती दी, जिसने आरोपी के पक्ष में फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अब सार्वजनिक किया गया है।

जजों ने फैसला दिया कि पिछले साल कानून में बदलाव करके हस्तमैथुन को अपराध की श्रेणी से बाहर कर दिया गया है। अब इसे तभी अपराध माना जाएगा, जब सार्वजनिक रूप से इस कृत्य को अंजाम देते समय कोई नाबालिग देख ले यानी नाबालिग की मौजूदगी में ऐसा करना अपराध होगा। अगर कोई नाबालिग मौजूद न हो, तो यह अपराध नहीं होगा।

अब नए कानून के मुताबिक, अगर ऐसा करते हुए कोई नाबालिग देख लेता है तो दोषी को साढ़े चार साल की जेल हो सकती है। वैसे दुनिया के कई अन्य हिस्से में सार्वजनिक रूप से हस्तमैथुन करना अब भी अपराध है और इसके लिए जेल हो सकती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को
फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story