Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1 साल बाद कीचड़ के नीचे दबा मिला iPhone, था फुल चार्ज

आइफोन कीचड़ में छह इंच नीचे दबा हुआ था।

1 साल बाद कीचड़ के नीचे दबा मिला iPhone, था फुल चार्ज
X
अमेरिका. अमेरिका में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक मछुआरे का आइफोन-4 एक साल पहले एक झील में गिर गया था। मछली पकड़ते हुए गिर गया था। अब उनका वह फोन उसे वापस मिल गया और एक साल तक पानी में रहने के बावजूद भी फोन काम कर रहा है।
यह वाकई अजीब है कि पानी में गिर जाने के बाद भी वह आइफोन ठीक-ठाक चल रहा है। पेंसिलवानिया के रहने वाले मिशेल गुंटरम पिछले साल मार्च में अपने दोस्त के साथ काइली झील में मछली पकड़ रहे थे। उस वक्त झील में बर्फ जमी हई थी। बजफीड को गुंटरम ने बताया कि उनका आई फोन उनकी जेब से निकलकर बर्फ के एक छेद में गिर गया था। पिछले साल उन्होंने मार्च में इसकी घोषणा अपने फेसबुक अकाउंट पर भी की थी। उन्होंने लिखा था, ‘आज मैंने मेरा फोन खो दिया। इसलिए आप मुझे नंबर फेसबुक पर भेज दें।’
सितंबर महीने में काइली झील के डैम की बनावट में कुछ बदलाव करने के लिए खाली कर दिया गया था। इसके बाद झील में एक मैकेनिकल इंजीनियर डेनियल कालग्रेन को यह आईफोन मिला। डेनियल कालग्रेन को यह फोन मेटल डिटेक्टर की मदद से मिला। फोन कीचड़ में छह इंच नीचे दबा हुआ था। कालग्रेन इसके बाद इस फोन को लेकर घर चला गया और इसे साफ करके चावलों में रख दिया। इसे बाद उसने फोन को बाहर निकालकर स्टार्ट किया तो वह स्टार्ट हो गया। जब उसने देखा कि फोन स्टार्ट हो गया तो उसे काफी हैरानी हुई।
इसके बाद इंजीनियर ने गुंटरम का नंबर उस फोन से निकाला और उसे कॉल किया। हालांकि, गुंटरम को इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि उनका फोन मिल जाएगा। गुंटरम ने बताया कि जब उसे कॉल आया तो उसे बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ। लेकिन इंजीनियर ने जब उसे फोन की फोटो भेजी तो उसे विश्वास हुआ। कालग्रेन अब गुंटरम को यह मोबाइल भेज देंगे।
आपको बता दें कि यह आइफोन 4 वाटर प्रूफ नहीं है, लेकिन हो सकता है कि इस फोन पर लगाए गए कवर की वजह से यह बच गया हो। बजफीड ने इस फोन की तस्वीरें शेयर की, जिसमें साफ दिख रहा है कि आइफोन की बैटरी 100% फुल है और काम कर रहा है। हालांकि, उसकी स्क्रीन पर कुछ धब्बें नजर आ रहे हैं। खैर जो भी उसे अपना फोन दोबारा मिल गया वह भी ठीक तरह से काम करता हुआ।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story